शिक्षक भर्ती परीक्षा: एग्जाम सेंटर में एंट्री के लिए भागलपुर में दीवारों पर चढ़ गए कैंडिडेट
Advertisement
trendingNow12158926

शिक्षक भर्ती परीक्षा: एग्जाम सेंटर में एंट्री के लिए भागलपुर में दीवारों पर चढ़ गए कैंडिडेट

Teacher Recruitment Exam Center: भागलपुर में बीपीएससी टीआरई 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स को कड़ी सुरक्षा उपायों के बावजूद दीवारों और ग्रिलों पर चढ़कर सेंटर में एंट्री करते देखा गया, जो सुपरविजन में खामियों को उजागर करता है.

 

शिक्षक भर्ती परीक्षा: एग्जाम सेंटर में एंट्री के लिए भागलपुर में दीवारों पर चढ़ गए कैंडिडेट

BPSC Exam Bhagalpur: भागलपुर जिले में बीपीएससी टीआरई 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक अलग ही नजारा देखा गया. इंडिया टुडे के मुताबिक एग्जाम सेंटर में एंट्री करने के लिए कैंडिडेट्स को दीवारों और ग्रिलों पर चढ़ना पड़ा. भागलपुर में 24 केंद्रों पर आयोजित बीपीएससी फेज 3 शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान, कई उम्मीदवारों को गलत तरीकों से एग्जाम सेंटर में एंट्री करते देखा गया.

तय दिशानिर्देशों का पालन करते हुए दो शिफ्ट में आयोजित परीक्षा पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे शुरू हुई, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे शुरू हुई. हालांकि, कुछ उम्मीदवार समय पर नहीं पहुंच सके और उनके आने तक मेन गेट बंद हो गया.

भागलपुर के मारवाड़ी पाठशाला इंटर स्कूल में पहली शिफ्ट के दौरान गेट बंद होने के बाद कैंडिडेट्स को दीवारों और ग्रिलों पर छलांग लगाते देखा गया. इस अप्रत्याशित घटनाक्रम ने कई लोगों को चौंका दिया. क्यूआर कोड स्कैनिंग, बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन और ओएमआर शीट बारकोड स्कैनिंग समेत सभी परीक्षा केंद्रों पर मजबूत सुरक्षा उपायों के बावजूद, मारवाड़ी पाठशाला की घटना निगरानी में चूक को दिखाती करती है.

ये हैं एग्जाम के लिए गाइडलाइन्स

  • एग्जाम शुरू होने से 2 घंटे पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचें. यदि आप 1 घंटा पहले पहुंचते हैं तो आपको अंदर जाने की एजाजत नहीं दी जाएगी.

  • आंसर सीट पर बुकलेट नंबर और अपना रोल नंबर लिखें.

  • आपको प्रोविजनल रूप से परीक्षा देने की इजाजत है. लेकिन, आयोग आपके आवेदन की जानकारी के आधार पर तय करेगा कि आप पात्र हैं या नहीं.

  • यदि आयोग को पता चलता है कि आपके आवेदन की जानकारी सटीक नहीं है, तो आपकी परीक्षा में भागीदारी रद्द कर दी जा सकती है, और आपको भविष्य की परीक्षाओं से बैन किया जा सकता है.

  • परीक्षा के दौरान फोन, ब्लूटूथ डिवाइस या स्मार्टवॉच जैसे कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस न लाएं और न ही इस्तेमाल करें.

Trending news