ISRO Jobs: इसरो जॉइन करने का है बेहतरीन मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी और सैलरी भी है शानदार
Advertisement
trendingNow12005144

ISRO Jobs: इसरो जॉइन करने का है बेहतरीन मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी और सैलरी भी है शानदार

ISRO Naukri Jobs: इसरो में तकनीशियन-बी के पदों पर वैकेंसी निकली है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो आवेदन से पहले नीचे दी जा रही तमाम डिटेल्स को ध्यान से पढ़कर ही अप्लाई करें.

ISRO Jobs: इसरो जॉइन करने का है बेहतरीन मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी और सैलरी भी है शानदार

ISRO Recruitment 2023: बहुत सारे युवाओं का सपना होता है कि वे भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में नौकरी हासिल कर सके. कई लोगों की यह चाहत पूरी हो जाती है, लेकिन कई लोगों को यह मौका नहीं मिल पाता है. अगर आप भी इसरों जॉइन करना चाहते हैं, तो आपके पास सुनहरा मौका है. इसरो ने विभिन्न रिक्त पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के तहत तकनीशियन-बी के पदों पर भर्ती की जाएगी. 

कब से कब तक कर सकेंगे आवेदन
इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 9 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. वहीं,  कैंडिडेट्स के पास आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए 31 दिसंबर 2023 तक का समय दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार ISRO की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर ऑनलाइन  आवेदन कर सकते हैं.

कुल पदों की संख्या
इस भर्ती अभियान के माध्यम से इसरो की ओर से कुल 54 रिक्त पदों को भरा जाएगा. यह भर्तियां तकनीशियन-बी के पदों पर निकाली गई है. 

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18  से 35 साल के बीच निर्धारित की गई है. इस संबंध में और ज्यादा डिटेल जानन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.

आवेदन करने की क्या है योग्यता
उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होने के साथ ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

निर्धारित आवेदन शुल्क
 जानकारी के मुताबिक इसरो में तकनीशियन-बी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, आवेदन करते समय सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को प्रोसेसिंग शुल्क के तौर पर प्रति आवेदन समान रूप से 500 अदा करने होंगे.

चयन प्रक्रिया
इसरो की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट की परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा.

ये रहा आवेदन का आसान तरीका
सबसे पहले इसरो की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं.
इसके बाद होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें.
अब कैंडिडेट्स अपना आवेदन फॉर्म भरें.
अब निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
आगे के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Trending news