UP Police Constable Exam Date 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की रद्द परीक्षा की आ गई तारीख, अगस्त में 5 दिन होगा पेपर
Advertisement
trendingNow12352224

UP Police Constable Exam Date 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की रद्द परीक्षा की आ गई तारीख, अगस्त में 5 दिन होगा पेपर

UP Police Constable Bharti: पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक के कारण रद्द हुई थी परीक्षा चुनावों में बड़ा मुद्दा बना था.

UP Police Constable Exam Date 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की रद्द परीक्षा की आ गई तारीख, अगस्त में 5 दिन होगा पेपर

UP Police Constable Re-Exam Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंड प्रमोशन बोर्ड 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त 2024 को पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. यह परीक्षा इन तारीखों पर रोजाना दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी और हर शिफ्ट में लगभग 5 लाख कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होंगे. पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक के कारण रद्द हुई थी परीक्षा चुनावों में बड़ा मुद्दा बना था इसे लेकर मुख्यमंत्री ने कहा था कि परीक्षा छह महीने में दोबारा आयोजित कराई जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी जारी रखें और अधिक जानकारी के लिए uppbpb की वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर नजर बनाए रखें.

पेपर लीक के बाद रद्द हुआ था एग्जाम

इससे पहले, यूपी पुलिस की 2024 की परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हुई थी, जिसे पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया था. यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया था. उन्होंने परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता और ईमानदारी सुनिश्चित करने के लिए छह महीने के भीतर पुलिस भर्ती 2024 की परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि परीक्षा की पवित्रता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. लगभग 16 लाख महिलाओं सहित 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, जो 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी. यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2,835 केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

IAS Success Story: पापा की तंबाकू की दुकान पर काम करने वाले ने दो बार क्रैक किया UPSC, और बन गए IAS

निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी

इंडिया टीवी के मुताबिक इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की मुफ्त बस सेवा की सुविधा मिलेगी. उम्मीदवार अपनी सुविधा के मुताबिक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, जिसके लिए बस से यात्रा करने वाले उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड की दो एक्स्ट्रा कॉपी डाउनलोड करनी होंगी और परीक्षा केंद्र वाले जिले की जर्नी के लिए बस कंडक्टर को एक कॉपी और परीक्षा के बाद अपने जिले की जर्नी के लिए दूसरी कॉपी पेश करनी होगी.

BTech in IEOR क्या है? इस साल से देश के नंबर 1 संस्थान में हो रहा शुरू

Trending news