DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में निकलीं नौकरी, ITI वाले यहां कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow12123182

DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में निकलीं नौकरी, ITI वाले यहां कर सकते हैं अप्लाई

DRDO Apprentice Recruitment 2024: डीआरडीओ अपनी एडवांस्ड सिस्टम्स लेबोरेटरी (एएसएल), हैदराबाद में ग्रेजुएट, ट्रेड और टेक्नीशियन अपरेंटिस की भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑफ़लाइन मोड में आवेदन मांग रहा है. 

DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में निकलीं नौकरी, ITI वाले यहां कर सकते हैं अप्लाई

DRDO Apprentice Recruitment 2024 Form: डिफेंस रिसर्च एंड डिवेलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन, डीआरडीओ, हैदराबाद की एडवांस्ड सिस्टम्स लेबोरेटरी (एएसएल) एक साल के लिए ग्रेजुएट, टेक्नीशियन (डिप्लोमा) और ट्रेड (आईटीआई) अपरेंटिस के लिए ऑफ़लाइन मोड में आवेदन मांगे हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिन तक है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

DRDO Recruitment 2024 vacancy details: 

  • कुल: 90 वैकेंसी.

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस: 15

  • टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: 10

  • ट्रेड (आईटीआई) अपरेंटिस: 65

Eligibility Criteria: ग्रेजुएट अपरेंटिस और टेक्नीशियन अपरेंटिस (डिप्लोमा) पदों के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवार नेशनल अप्रेंटिशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की वेबसाइट (nats.education.gov.in) पर आवेदन कर सकते हैं. ट्रेड अपरेंटिस (आईटीआई) प्रोग्राम के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को नेशनल अप्रेंटिशिप प्रमोशन स्कीम (एनएपीएस) की वेबसाइट (apprenticeshipindia.gov.in) पर रजिस्टर करना होगा. नॉन रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को अस्वीकार कर दिया जाएगा. नए पास-आउट उम्मीदवार (2021, 2022 और 2023 में अपने संबंधित कोर्स पास) ही आवेदन करने के लिए पात्र हैं. पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री वाले कैंडिडे्टस को आवेदन करने की जरूरत नहीं है.

DRDO Recruitment 2024: Know how to apply

इच्छुक उम्मीदवार अपना भरा हुआ आवेदन एक बंद लिफाफे में तय फॉर्मेट में, जिस पर "APPLICATION FOR APPRENTICESHIP TRAINING AT ASL"  लिखा हो, रजिस्टर्ड/ स्पीड पोस्ट के माध्यम से The Director, Advanced Systems Laboratory (ASL), Kanchanbagh PO, Hyderabad-500058  पर भेज सकते हैं. 

DRDO Recruitment 2024: Steps to apply 

  • इसके लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाएं.

  • होमपेज पर 'करियर' पर क्लिक करें.

  • 'Engagement Of Graduate, Technician And Trade Apprentices In Asl, Hyderabad' के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए PDF बटन पर क्लिक करें.

  • एक कॉपी डाउनलोड करें और फॉर्म का प्रिंटआउट ले लें.

  • फॉर्म भरें, जरूरी डॉक्यूमेंट अटैच करें और दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट द्वारा आवेदन भेजें.

  • नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.drdo.gov.in/drdo/sites/default/files/career-vacancy-document... है.

TAGS

Trending news