ये रही महाराष्ट्र के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेजों की लिस्ट, जहां से बीटेक होते ही मिलेगा लाखों रुपये का सैलरी पैकेज
Advertisement
trendingNow11755992

ये रही महाराष्ट्र के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेजों की लिस्ट, जहां से बीटेक होते ही मिलेगा लाखों रुपये का सैलरी पैकेज

BTech Colleges In MH: इस समय अधिकतर छात्र सोच रहे होंगे कि वे किस कॉलेज में एडमिशन लें? आइए जानते हैं भारत व महाराष्ट्र राज्य सरकार के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज के बारे में, जहां दाखिला लेकर आप करियर संवार सकते हैं. 

ये रही महाराष्ट्र के बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेजों की लिस्ट, जहां से बीटेक होते ही मिलेगा लाखों रुपये का सैलरी पैकेज

Top Engineering Colleges in Maharashtra: इस समय हर जगह नए एकेडमिक सेशन में दाखिले की प्रक्रिया जारी है. जेईई एडवांस्ड 2023 क्रैक करने वाले स्टूडेंट्स भी इस बात को लेकर उलझन में होंगे की अब एडमिशन कहां लिया जाए? तो आपकी इस समस्या का हम समाधान लेकर आए हैं. यहां जानिए महाराष्ट्र के ऐसे बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज के बारे में, जहां दाखिला लेकर आप शानदार फ्यूचर बना सकेंगे. 

आईआईटी, मुंबई​
आईआईटी मुंबई की गिनती देश के सबसे प्रतिष्ठित और बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज में होती है. यहां विभिन्न ट्रेड में बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं. यहां से डिग्री लेने की फीस 9 लाख रुपये से कुछ ज्यादा है. ज्यादा डिटेल ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

​गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, कराड​
साल 1960 में GCEK की स्थापना हुई थी. यह शिवाजी यूनिवर्सिटी कोल्हापुर की संबद्ध है. यहां यूजी और पीजी के तकनीकी और इंजीनियरिंग कोर्सेस की पढ़ाई होती है. अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा अनुमोदित और राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (एनबीए) द्वारा मान्यता प्राप्त इस संस्थान से छात्र बीटेक की पढ़ाई कर बेहतर करियर बना सकते हैं. 

​लक्ष्मीनारायण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नागपुर​
LIT नागपुर से भी स्टूडेंटस बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं. यहां पर बीटेक की 250-300 सीटें हैं. सभी डिटेल्स जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

​केजे सोमैया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, मुंबई​
केजेएससीई की स्थापना 1983 में हुई थी. कॉलेज मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध है.  इस संस्थान को यूजीसी और राज्य सरकार की सिफारिशों पर मुंबई यूनिवर्सिटी की ओर से 'स्वायत्त' का दर्जा भी दिया गया है. इसकी गिनती राज्य के बेस्ट कॉलेजों में होती है. ऐसे में छात्र यहां से भी बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं. 

​गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, अमरावती​
GCOEA महाराष्ट्र के अग्रणी इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक है. इशकी स्थापना साल 1964 में हुई थी. यह संत गाडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय (SGBAU) से संबद्ध है. अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा अनुमोदित यह कॉलेज यूजीसी, एनएएसी और एनबीए द्वारा मान्यता प्राप्त है. 

Trending news