Quiz: केले के साथ क्या खाने से इंसान मर सकता है?
Advertisement
trendingNow11912668

Quiz: केले के साथ क्या खाने से इंसान मर सकता है?

GK Quiz in Hindi: आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप जानते होंगे कि भारत के सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में जनरल नॉलेज के सवाल पूछे जाते हैं. 

Quiz: केले के साथ क्या खाने से इंसान मर सकता है?

Important GK Quiz Today Current Affairs: सामान्य ज्ञान, जिसे GK या सामान्य ज्ञान के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसा शब्द है जिसका उपयोग अलग अलग विषयों के बारे में सामान्य जानकारी रखने करने के लिए किया जाता है. सामान्य ज्ञान में इतिहास, भूगोल, विज्ञान, कला, साहित्य, वर्तमान घटनाएं और अन्य विषय शामिल हो सकते हैं. जनरल नॉलेज बढ़ाने के कई तरीके हैं. एक तरीका है कि आप नियमित रूप से समाचार पढ़ें और समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को देखें. आप किताबें, लेख और ब्लॉग भी पढ़ सकते हैं. सामान्य ज्ञान बढ़ाने का एक और तरीका है कि आप क्विज़ खेलें और पहेलियां हल करें. आज हम आपको जनरल नॉलेज के ऐसे ही सवाल और उनके जवाब बता रहे हैं.

सवाल 1 - ऐसा कौनसा जानवर है जिसकी आंखें नहीं है?
जवाब 1 - एक स्टार फिश की अन्य जानवरों की तरह आंखें होने के बजाय, उनके पास प्रत्येक भुजा की नोक पर स्थित एक आईस्पॉट होता है, जो केवल उजाले और अंधेरे का पता लगा सकते हैं.

सवाल 2 - क्या खाने से इंसान के शरीर में जहर बन जाता है? 
जवाब 5 - चिकन, मटन, या मछली की बहुत से डिश में दही का इस्तेमाल किया जाता है, यह कॉम्बिनेशन शरीर में विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करता है.

सवाल 3 - किस सब्जी में जहर पाया जाता है?
जवाब 3 - एक ऐसी सब्जी है जो मनुष्यों के लिए आंशिक रूप से जहरीली हो सकती है. उसका नाम है रूबर्ब की पत्तियां.

सवाल 4 - दही कब जहर बन जाता है?
जवाब 4 - रात के वक्त दही शरीर में कफ दोष बढ़ाती है. रात के वक्त हमारे शरीर में कफ की प्राकृतिक प्रबलता बढ़ जाती है. इसलिये रात को दही का सेवन नहीं करना चाहिए.

सवाल 5 - केला के साथ क्या खाने से इंसान मर सकता है?
जवाब 5 - केला के साथ अंडा खाने से इंसान मर सकता है.

Trending news