Quiz: दुनिया का सबसे ठंडा फल कौन सा है?
Advertisement
trendingNow11923159

Quiz: दुनिया का सबसे ठंडा फल कौन सा है?

Quiz Questions and Answers: आज हम आपको नौकरी हासिल करने में मदद करने के लिए आपकी जनरल नॉलेज बढ़ाने के कुछ सवाल बता रहे हैं.

Quiz: दुनिया का सबसे ठंडा फल कौन सा है?

GK trending Quiz: करियर की जब बात आती है तो सबसे पहले एक ही चीज आती है कि पढ़ाई के बाद कैसे अच्छी नौकरी हासिल की जाए कि लाइफ सेट हो जाए. आज हम आपको नौकरी हासिल करने में मदद करने के लिए आपकी जनरल नॉलेज बढ़ाने के कुछ सवाल बता रहे हैं. इससे आपको अपनी जीके बढ़ाने में मदद मिलने के साथ ही साथ देश दुनिया और इतिहास के बारे में भी जानकारी मिलेगी.

भारत में सबसे ज़्यादा खाया जाने वाला फल कौन सा है?
भारत का राष्ट्रीय फल आम है. भारत में सबसे ज़्यादा खाया जाने वाला फल केला है.

धरती की सबसे ठंडी जगह कौन सी है?
धरती पर सबसे ठंडा स्थान पूर्वी अंटार्कटिका पठार है. नासा के मुताबिक, इस जगह का तापमान शून्य से 144 डिग्री फ़ारेनहाइट (शून्य से 98 डिग्री सेल्सियस) नीचे तक पहुंच गया है. अगस्त 2010 में यहां तापमान माइनस 93.2 डिग्री सेल्सियस था. 

दुनिया का सबसे गर्म फल कौन सा है?
दुनिया के सबसे गर्म फलों में आड़ू, पपीता, चीकू, लोंगान, और चेरी शामिल हैं.

भारत का सबसे महंगा फल कौन है?
भारत में सबसे महंगा फल कश्मीरी खुबानी होता है. कश्मीरी खुबानी कश्मीर घाटी में उत्पादित होती है और इसे देश भर में और विदेशों में भी मांगा जाता है.

दुनिया का सबसे ठंडा फल कौन सा है?
दुनिया का सबसे ठंडा फल बेलपत्थर है. इसे बेल गिरी भी कहते हैं. लगभग सभी फलों की तासीर ठंडी ही मानी जाती है. सेब, केला, अंगूर, अमरूद, और तरबूजा आदि ठंडी तासीर वाले फल हैं. 

सबसे छोटा फल कौन सा है?
दुनिया का सबसे छोटा फल 'यूट्रीकल' हरे रंग का पौधा और फल दोनों ही होते हैं. इसमें जड़, तना, पत्ते नहीं होते हैं और यह आपको पानी पर तैरता नजर आ सकता है. दुनिया के इस सबसे छोटे फल का साइज 0.7 से 1.5 मिलीमीटर होता है

Trending news