UPSC NDA 1 Admit Card Out: यूपीएससी एनडीए 1 एडमिट कार्ड 2024 जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12201107

UPSC NDA 1 Admit Card Out: यूपीएससी एनडीए 1 एडमिट कार्ड 2024 जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

Union Public Service Commission Official Website: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.

UPSC NDA 1 Admit Card Out: यूपीएससी एनडीए 1 एडमिट कार्ड 2024 जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

UPSC NDA 1 Admit Card 2024: संघ लोक सेवा आयोग ने नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी परीक्षा (I) 2024 के लिए एडमिट कार्ड आज यानी 12 अप्रैल, 2024 को जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार 21 अप्रैल (रविवार) को होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्टर हैं, वे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन आईडी, एप्लिकेशन नंबर, जन्म तिथि और अन्य डिटेल का इस्तेमाल करके लॉगिन कर सकते हैं. 

सेना में 208 वैकेंसी, नौसेना में 42 पद, वायु सेना में 120 पद और नौसेना एकेडमी में 30 वैकेंसी एनडीए और एनए (आई) भर्ती अभियान के माध्यम से भरने के लिए उपलब्ध हैं. आईएमए, देहरादून में 100 पद, आईएनए, एझिमाला में 32 पद, वायु सेना एकेडमी, हैदराबाद में 32 पद, ओटीए, चेन्नई में 275 पद उपलब्ध हैं, जिन्हें सीडीएस भर्ती अभियान के माध्यम से भरे जाने की उम्मीद है.

Here's a step by step guide to download UPSC NDA 1 admit card 2024

  • अपना वेब ब्राउजर ओपन करें और संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.

  • होम पेज पर आपको 'e-Admit Cards for various examinations of UPSC' का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब 'National Defence Academy & Naval Academy Examination (I)- 2024' एग्जाम के नाम के लिंक को सर्च करें और उसपर क्लिक करें.

  • इसके बगल में 'डाउनलोड' बटन पर क्लिक करें. आपको एक नए पेज पर रिडायरेक्ट किया जाएगा. आगे बढ़ने के लिए 'Click Here' बटन पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: NEET UG 2024: नीट यूजी के फॉर्म में गलती सुधारने का आज आखिरी मौका, ये रहा फॉर्म एडिट करने का लिंक

 

  • 'UPSC NDA 1 Admit Card 2024' को प्रिंट करने और डाउनलोड करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए इंस्ट्रक्शन पढ़ें. 'Yes' के बटन पर क्लिक करके कन्फर्म करें.

  • डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड के साथ अपना रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर (सिलेक्ट किए गए विकल्प के आधार पर) दर्ज करें. फिर 'Submit' बटन पर क्लिक करें.

  • आपका यूपीएससी एनडीए परीक्षा एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर दिखाई देगा. इसे पीडीएफ फॉर्मेट में सेव कर लें और एग्जाम वाले दिन के लिए प्रिंट कर लें.

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक ये  https://upsconline.nic.in/eadmitcard/index.php है.

यह भी पढ़ें: Common Interview Question: इंटरव्यू में सबसे ज्यादा पूछे जाते हैं ये सवाल, जानिए कैसे देना है जवाब 

Trending news