Computer Science में करना है B.Tech, तो यूपी के इन टॉप कॉलेजों को चुनें, पढ़ाई होते ही मिलेगा लाखों का प्लेसमेंट
Advertisement
trendingNow11719078

Computer Science में करना है B.Tech, तो यूपी के इन टॉप कॉलेजों को चुनें, पढ़ाई होते ही मिलेगा लाखों का प्लेसमेंट

B.Tech CS Colleges In UP: जेईई मेन्स और एडवांस्ड की परीक्षा में सफल होने वाले स्टूडेंट्स यूपी के इन टॉप संस्थानों के बारे में जान लीजिए, जहां कम्प्यूटर साइंस में एडमिशन लेकर पढ़ाई होते ही आप शानदार सैलरी वाली जॉब पा सकते हैं.

Computer Science में करना है B.Tech, तो यूपी के इन टॉप कॉलेजों को चुनें, पढ़ाई होते ही मिलेगा लाखों का प्लेसमेंट

Top B.Tech CS Colleges In UP: अगर आपने इसी साल साइंस स्ट्रीम से 12वीं की परीक्षा पास की है और अब आगे की योजना बता रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं. अग आपने 12वीं में अच्छे स्कोर हासिल किया हैं तो आपके पास कई ऑप्शन होते हैं. वहीं, जेईई मेन्स और जेईई एडवांस्ड में सफल होने वाले स्टूडेंट्स कंप्यूटर साइंस से बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं.

हम आपको यहां उत्तर प्रदेश की बेस्ट यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के बारे में बता रहे हैं. जहां से पढ़ाई करके आप अपना भविष्य संवार सकते हैं. इन कॉलेजों से पढ़ाई पूरी करने के बाद स्टूडेंट्स को लाखों का प्लेसमेंट मिलता है. आइए जानते हैं यूपी के इन टॉप इंजीनियरिंग इनके संस्थानों के बारे में...

​​इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी​​
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी भी बीटेक के लिए बेस्ट मानी जाती है. इसके विभिन्न संस्थान जेईई मेन के स्कोर के आधार पर छात्रों को एडमिशन देते हैं. इससे जुड़ी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

​लखनऊ यूनिवर्सिटी​
लखनऊ यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश के टॉप इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक है. आप यहां से भी कम्प्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री ले सकते हैं. यहां का कम्पूयटर साइंस ट्रेड बीटेक के लिए बेस्ट माना जाता है.

​बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी​​
बुदेलखंड यूनिवर्सिटी को भी कम्प्यूटर साइंस से बीटेक की पढ़ाई के लिए अच्छा माना जाता है. यहां एक साल की फीस करीब 60 हजार रुपये लगती है. 

​​​इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लखनऊ​​
इस कॉलेज की पहचान यूपी के टॉप कॉलेजों में होती है. यहां से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक करके लाखों का पैकेज पा सकते हैं. इस कॉलेज में सालभर की फीस 89,775 रुपये लगती है.

​अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी​​
यहां पर जेईई मेन और जेईई एडवांस्ड में सफल होने वाले स्टूडेंट्स को आसानी से एडमिशन मिल जाता है. आप यहां से भी कम्प्यूटर साइंस में बीटेक कर सकते हैं, जहां साल भर की फीस 2,69,000 रुपये भरनी पड़ती है.

Trending news