IIT Delhi से ग्रेजुएट होने के बावजूद छोड़ी इंजीनियरिंग की राह, फिर Actor बन बॉलीवुड में जमाया अपना सिक्का
Advertisement

IIT Delhi से ग्रेजुएट होने के बावजूद छोड़ी इंजीनियरिंग की राह, फिर Actor बन बॉलीवुड में जमाया अपना सिक्का

ऐसे बहुत कम लोग होते हैं, जो किसी एक फील्ड की पढ़ाई करते हैं और फिर किसी दूसरी फील्ड में अपना करियर बना लेते हैं और साथ ही उसमें सफल भी हो जाते हैं.

IIT Delhi से ग्रेजुएट होने के बावजूद छोड़ी इंजीनियरिंग की राह, फिर Actor बन बॉलीवुड में जमाया अपना सिक्का

नई दिल्ली: ऐसे बहुत कम लोग होते हैं, जो किसी एक फील्ड की पढ़ाई करते हैं और फिर किसी दूसरी फील्ड में अपना करियर बना लेते हैं और साथ ही उसमें सफल भी हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने जिंदगी में तो बहुत बड़े मुकाम हासिल किए लेकिन उनका एजुकेशनल बैकग्राउंड उनके करियर फील्ड से बिल्कुल अलग है.

इस वेस सीरीज से मिली लोकप्रियता 
दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक्टर अमोल पाराशर (Amol Parashar) की. अमोल पाराशर ने टीवीएफ की वेब सीरीज ट्रिपलिंग (Trippling) में अपनी भूमिका से लोकप्रियता हासिल की, जहां उन्होंने तीन भाई-बहनों में से सबसे तेजतर्रार और लापरवाह भाई की भूमिका निभाई. अमोल ने इस सीरीज में सबसे छोटे भाई की रोल प्ले किया है. आम तौर पर वेब सीरीज अपनी आउट-ऑफ-द-बॉक्स कहानी और चितवन के रूप में अमोल पाराशर, चंदन के रूप में सुमित व्यास और चंचल के रूप में मानवी गगरू जैसे सराहनीय कलाकारों के अभिनय के कारण लोकप्रिय हुई थी.

fallback

हैं आईआईटी ग्रेजुएट
अमोल पाराशर ने सीरीज में चितवन का रोल प्ले किया है, जो थोड़ा सा सनकी है और अपनी ही धुन में रहता है. आपमें से कई लोग यह जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि अमोल पाराशर एक्टर होने के साथ-साथ वास्तव में एक आईआईटी ग्रेजुएट इंजीनियर हैं.

IIT Delhi से की मैकेनिकल इंजीनियरिंग 
बता दें कि अमोल दिल्ली से हैं. उनकी पढ़ाई भी वहीं हुई है. कक्षा 12वीं पास करने के बाद उन्होंने भी और छात्रों की तरह जेईई (JEE) परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. अमोल ने परीक्षा पास कर आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) में एडमिशन पा लिया, जहां उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की.

fallback

एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी
हालांकि, वह हमेशा एक्टिंग के प्रति आकर्षित थे और इसके परिणामस्वरूप उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान कॉलेज के नाटकों में सक्रिय रूप से भाग लेना शुरू कर दिया. जल्द ही, उन्हें एहसास हुआ कि एक्टिंग ही वह चीज है, जिसमें वह अपना करियर बनाना चाहते हैं.

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम
पाराशर ने रणबीर कपूर के नेतृत्व वाली 2009 की फिल्म रॉकेट सिंह से डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने 'फेमस' (2012), 'ए नाइट विद द सस्पेक्ट्स' (2012), 'द मिरर' (2012), 'स्क्वायर 1' (2012) जैसी कई शॉर्ट फिल्में कीं. वह ओटीटी-रिलीज़ फिल्म 'डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे' में कोंकणा सेन के साथ दिखाई दिए, जिसमें भूमि पेडनेकर, विक्रांत मैसी, कुब्रा सेठ और करण कुंद्रा जैसे अभूतपूर्व कलाकार भी थे. साल 2021 में, वह विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम' में भी दिखाई दिए थे.

Trending news