Zomato-Swiggy को लगा बड़ा झटका, मिला 750 करोड़ का GST Notice
Advertisement
trendingNow11973668

Zomato-Swiggy को लगा बड़ा झटका, मिला 750 करोड़ का GST Notice

Zomato and Swiggy: Zomato और Swiggy को जीएसटी अधिकारियों की तरफ से करोड़ों रुपये का नोटिस मिल गया है. सरकार ने इन दोनों कंपनियों पर संयुक्त रूप से ₹750 करोड़ का नोटिस भेजा है. फिलहाल अभी तक जोमैटो और स्विगी की तरफ से कोई भी अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

Zomato-Swiggy को लगा बड़ा झटका, मिला 750 करोड़ का GST Notice

GST notice on Zomato and Swiggy: ऑनलाइन खाना तो आप सभी ने ऑर्डर किया ही होगा. आजकल हर कोई Zomato और Swiggy का इस्तेमाल करता ही है. ऐसे में अब सरकार की तरफ से Zomato और Swiggy को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. Zomato और Swiggy को जीएसटी अधिकारियों की तरफ से करोड़ों रुपये का नोटिस मिल गया है. सरकार ने इन दोनों कंपनियों पर संयुक्त रूप से ₹750 करोड़ का नोटिस भेजा है. फिलहाल अभी तक जोमैटो और स्विगी की तरफ से कोई भी अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के ऑनलाइन फूड डिलीवरी मार्केट में सबसे बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली Zomato को DGGI द्वारा 400 करोड़ का GST नोटिस जारी किया गया है. स्विगी को DGGI द्वारा 350 रुपये का जीएसटी नोटिस भेजा गया है. 

जुलाई 2017 से मार्च 2023 तक का है टैक्स नोटिस

रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, जीएसटी विभाग की तरफ से यह नोटिस डिलीवरी फीस को लेकर भेजा गया है. सरकारी एजेंसी का मानना है कि डिलीवरी एक सर्विस है. इस वजह से दोनों कंपनियों को इस पर टैक्स का भुगतान करना होगा. बता दें यह नोटिस जुलाई 2017 से लेकर के मार्च 2023 तक की अवधि के टैक्स के लिए है. 

Zomato के शेयर्स मार्केट में है लिस्टेड

Zomato और Swiggy फूड डिलीवरी कंपनियां है. Zomato के शेयर्स मार्केट में लिस्टेड हैं. आज कंपनी का शेयर 0.90 फीसदी की गिरावट के साथ 115.45 के लेवल पर क्लोज हुआ है. पिछले 6 महीने में कंपनी का स्टॉक 82.67 फीसदी चढ़ा है. वहीं, YTD समय में स्टॉक 91.46 फीसदी चढ़ा है. 

Zomato का नेट प्रॉफिट कितना रहा?

कंपनी का शुद्ध लाभ 36 करोड़ रहा है, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में कंपनी को ₹251 करोड़ का शुद्ध घाटा हुआ था. ऑपरेटिंग से रेवेन्यू बढ़कर ₹2,848 करोड़ हो गया है जबकि एक साल पहले की अवधि में यह ₹1,661 करोड़ था.

Trending news