Share Price: कभी 800 में मिल रहा था ये शेयर, अब हुआ सिर्फ 2 रुपये का, निवेशकों का डूबाया सारा पैसा
Advertisement
trendingNow11281773

Share Price: कभी 800 में मिल रहा था ये शेयर, अब हुआ सिर्फ 2 रुपये का, निवेशकों का डूबाया सारा पैसा

Share Market Tips: शेयर मार्केट में कई ऐसे शेयर मौजूद हैं जिन्होंने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. हालांकि बाजार में कई ऐसे शेयर भी मौजूद हैं जिन्होंने निवेशकों का पूरा पैसा ही डूबा दिया.

रिलायंस कम्युनिकेशन शेयर प्राइज

Share Market Update: शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव बना रहता है. वहीं शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के कारण निवेशकों को नुकसान भी होता है तो फायदा भी होता है. बाजार में कई ऐसे शेयर मौजूद हैं जिन्होंने लॉन्ग टर्म में निवेशकों को भारी रिर्टन दिया है. इन शेयरों की बदौलत निवेशक कम समय में ही ज्यादा पैसा कमाने में कामयाब रहे हैं. हालांकि शेयर बाजार में कुछ ऐसे शेयर भी है जिन्होंने निवेशकों का पूरा पैसा ही डूबा दिया है. ऐसे शेयर निवेशकों के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुए हैं. इन्हीं में एक टेलीकॉम सेक्टर का स्टॉक भी शामिल है.

  1. RCom ने डूबाया निवेशकों का पैसा
  2. टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी है कंपनी

ये है शेयर

शेयर बाजार में कई ऐसे शेयर शामिल हैं, जो एक वक्त में लोगों की आंख का तारा हुआ करते थे. लोग उन कंपनियों के शेयर आंख बंद करके भी खरीदना पसंद करते थे लेकिन आज वही शेयर कौड़ियों के भाव मिल रहे हैं और लोग उन्हें खरीदना भी पसंद नहीं करते हैं. इन्हीं में एक शेयर रिलायंस कम्युनिकेशन (Reliance Communications) का भी है.

इतना लगाया हाई

Reliance Communications यानी RCom अनिल अंबानी की कंपनी है. साल 2008 की शुरुआत से पहले तक इस शेयर में तेजी देखने को मिली थी और लोग इस कंपनी के शेयर को धड़ल्ले से खरीद भी रहे थे. आरकॉम के शेयर ने 10 जनवरी 2008 को ऑल टाइम हाई लगाते हुए 820.80 रुपये का हाई लगाया था.

डूबाया पैसा

हालांकि इसके बाद से ही शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिली है. अब आलम ये है कि शेयर वर्तमान में 2 रुपये के भाव में मिल रहा है. 29 जुलाई 2022 को शेयर का एनएसई पर भाव 2.20 रुपये है. वहीं आरकॉम का शेयर नीचे में 0.60 पैसे तक भी जा चुका है. ऐसे में महज 14 साल में ही आरकॉम ने निवेशकों की पूरा पैसा ही डूबा दिया.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news