Raksha Bandhan पर बहन को गिफ्ट करें Bank FD, मिलेगा 8 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज
Advertisement

Raksha Bandhan पर बहन को गिफ्ट करें Bank FD, मिलेगा 8 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज

Raksha Bandhan Gift 2023: इस बार राखी पर अपनी बहन को गिफ्ट में बैंक एफडी दे सकते हैं. आज भी कई ऐसे बैंक है जो 8 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप रक्षाबंधन गिफ्ट में कौन से बैंक से फिक्सड डिपॉजिट करा सकते हैं.

Raksha Bandhan पर बहन को गिफ्ट करें Bank FD, मिलेगा 8 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज
Raksha Bandhan 2023: क्या आप भी इस कंफ्यूजन में है कि इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को क्या गिफ्ट (Raksha Bandhan Gift) दें? अगर ऐसा है तो आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको बहनों के लिए एक ऐसा गिफ्ट बताने जे रहा हैं, जिससे आपकी बहन को कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी. इस बार आप अपनी सिस्टर को गिफ्ट (Raksha Bandhan Gift for sister) में बैंक एफडी (Bank FD) दे सकते हैं. आज भी कई ऐसे बैंक है जो 8 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. 
 
आइए आपको बताते हैं कि आप रक्षाबंधन गिफ्ट में कौन से बैंक से फिक्सड डिपॉजिट करा सकते हैं. 
 
1. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक
इस बैंक में अगर आप अपनी बहन के नाम एफडी कराते हैं तो इसमें एक साल की अवधि पर 6.85 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है. वहीं, 3 साल की अवधि में 8.60 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. इसके अलावा 5 साल की एफडी पर 8.25 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. 
 
2. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक
ये बैंक एक साल की अवधि पर 7.35 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा 2 साल की अवधि पर 7.65 फीसदी और 3 साल की अवधि पर 7.65 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 
 
3. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को 1 साल की अवधि पर 7.50 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. इसके अलावा 3 साल की अवधि पर 8.00 फीसदी और 5 साल की अवधि पर भी 8.00 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. 
 
4. जना स्मॉल फाइनेंस बैंक
जना स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को 1 साल की अवधि पर 8.00 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, 3 साल की अवधि में 8.50 फीसदी और 5 साल की अवधि में 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 
 
5. उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक
ये बैंक ग्राहकों को एक साल की एफडी कराने पर 8.25 फीसदी, 3 साल की अवधि पर 7.20 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा 5 साल की अवधि पर ग्राहकों को 7.20 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. 
 
6. उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक एक साल की अवधि में ग्राहकों को 8.00 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसमें 3 साल की अवधि वाली एफडी पर ग्राहकों को 8.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. वहीं, 5 साल की अवधि वाले फिक्सड डिपॉजिट पर 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. 
 
बहन को गिफ्ट कर सकते हैं किसी भी बैंक की  FD
ये बैंक ग्राहकों को 8 फीसदी की दर से ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. अगर आप भी अपनी बहन को फिक्सड डिपॉजिट गिफ्ट करने का सोच रहे हैं तो इनमें से किसी भी बैंक में एफडी करा सकते हैं. आप अपनी सुविधा के हिसाब से अवधि को सेलेक्ट कर सकते हैं. 

Trending news