Business Idea: नए साल के पहले ही दिन शुरू करें ये बिजनेस, रोजाना हजारों का बैठेगा गल्‍ला
Advertisement
trendingNow11499135

Business Idea: नए साल के पहले ही दिन शुरू करें ये बिजनेस, रोजाना हजारों का बैठेगा गल्‍ला

Potato chips factory: चिप्स कम्पनियों का व्‍यापार दिनोंदिन फलता-फूलता जा रहा है. ऐसे में आप भी थोड़ी सी ब्रांडिंग कर इस व्‍यापार से लाखों रुपये कमा सकते हैं. इस बिजनेस को इस तरह से करें शुरू.   

Business Idea: नए साल के पहले ही दिन शुरू करें ये बिजनेस, रोजाना हजारों का बैठेगा गल्‍ला

Low investment business: आप भी मार्केट से आलू की चिप्‍स खरीदते होंगे. आप जानते ही हैं 10 रुपये के पैकेट में आपको कितने ग्राम चिप्‍स दी जाती है. ऐसे में अगर आप इस व्‍यापार को करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्‍यान जरूर रखना चाहिए. जैसे आपको FSSAI से लाइसेंस लेना होता है. इसके अलावा अगर आप सामान्‍य स्‍तर पर इस धंधे को शुरू करना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 1 लाख रुपये होना चाहिए. आइए जानते हैं आप किसी तरह से इस व्‍यापार करे शुरू कर सकते हैं.  

मशीन से बनेगी आलू की चिप्स ( Chips Making Machine)

अगर आप इस बिजनेस में जल्‍द ही लीड करना चाहते हैं तो आपको स्‍मार्ट तरीकों को अपनाना होगा. इसके लिए आप चिप्‍स बनाने की मशीन ले सकते हैं. जिससे आप कम लेबर में ज्‍यादा से ज्‍यादा प्रोडक्‍शन कर सकेंगे. इसके लिए पोटैटो सस्लैसिंग मशीन का इस्‍तेमाल किया जा सकता है. अगर आप इसका बड़ा प्‍लांट शुरू करना चाहते हैं तो आपको हैवी मशीन लेनी होगी. शुरुआती दौर में आप छोटी मशीन से या हैण्ड स्लाइसर से भी प्रोडक्‍शन शुरू कर सकते हैं. 

महज इतने में बनेगी आलू की चिप्‍स  ( Aloo chips Price)

वैसे साधारण तौर पर आलू 1200 रुपये प्रति क्विंटल में मिल जाता है, लेकिन अगर आप मीठे आलू की चिप्‍स बनाएंगे तो आलू थोड़े महंगे मिलेंगे. हालांकि मीठे आलू की चिप्‍स पर आपको प्रॉफिट भी ज्‍यादा मिलेगा. बाजार में मीठे आलू 4600 रुपये प्रति क्विंटल के भाव में मिल जाते हैं. चिप्स को तैयार करने के लिए तेल का मूल्य 160 रुपये प्रति लीटर होता है. वहीं नमक 18 रुपये प्रति किलोग्राम और मिर्च का पाउडर 180 रुपये प्रति किलोग्राम मिल जाता है. 

इतनी होगी कमाई (Chips Business Profit)

आप इस व्‍यापार से अच्‍छी कमाई कर सकते हैं. आपका प्रॉफिट चिप्‍स की क्वालिटी पर निर्भर करेगा. इसके अलावा मार्केट कंपनी से कितनी दूरी पर है? आप जानते ही हैं ब्रांडेड कंपनियां पैकेट में कितनी चिप्‍स देती हैं. ऐसे में अगर आप शुरुआती दौर में तरीके से बिजनेस करेंगे तो आप अच्‍छा मुनाफा कमा सकते हैं और महीने के 30 से 40 हजार रुपये बचा सकते हैं.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news