Mahadev App तो कर दिया बैन, 'सुसाइड वाले एप्लिकेशन' कब होंगे बंद?
Advertisement
trendingNow11947038

Mahadev App तो कर दिया बैन, 'सुसाइड वाले एप्लिकेशन' कब होंगे बंद?

Loan Apply: लोन ऐप के जरिए लोगों को काफी पेरशान किया जा रहा है. इसके जरिए लोग सुसाइड करने का भी कदम उठा रहे हैं. ऐसे में लोगों की ओर से इन ऐप को भी बैन करने की मांग की जा रही है.

Mahadev App तो कर दिया बैन, 'सुसाइड वाले एप्लिकेशन' कब होंगे बंद?

Loan App: महादेव ऐप को लेकर इन दिनों काफी चर्चा है. इस बीच सरकार की ओर से महादेव ऐप को बैन कर दिया गया है. महादेव ऐप के जरिए करोड़ों रुपये का घोटाला सामने आया है. इसके साथ ही कुछ अन्य सट्टेबाजी ऐप और वेबसाइट को भी सरकार के जरिए बैन कर दिया गया है. हालांकि सवाल उठता है कि आखिर सरकार ने इन सट्टेबाजी ऐप को तो बैन कर दिया लेकिन लोन देने वाले उन एप्लिकेशन का क्या होगा, जिसके कारण सुसाइड करने तक की नौबत लोगों की आ जाती है और लोगों ने तो सुसाइड कर भी लिया है.

लोन ऐप

दरअसल, इन दिनों लोन ऐप के जरिए इंस्टेंट लोन के चक्कर में काफी लोग फंस रहे हैं. वहीं कुछ लोग तो सुसाइड भी कर रहे हैं. बता दें कि लोन ऐप के जरिए लोगों को आकर्षक ब्याज दर पर लोन ऑफर किए जाने के वादे किए जाते हैं और साथ ही लोगों को आसानी से लोन चुकाने के बारे में भी कहा जाता है. इसके चुंगल में कई लोग फंस जाते हैं. इसमें कई लोन ऐप तो लोन देते हैं और उसके बाद लोगों का शोषण करते हैं तो वहीं कुछ लोन ऐप के जरिए बिना लोन दिए ही ठगी कर ली जाती है.

ठगी का शिकार

लोन ऐप के जरिए ठग लोगों को स्कैम में फंसा लेते हैं और लोगों की व्यक्तिगत जानकारी भी ले लेते हैं. इसके बाद वो प्रोसेसिंग फीस की मांग करते हैं. वहीं जब प्रोसेसिंग फीस लोग चुका देते हैं तो ठग गायब हो जाते हैं. लोगों को लोन भी नहीं मिलता और उनकी पूंजी भी चली जाती है. इनसे परेशान होकर लोग सुसाइड भी कर रहे हैं.

लोन

वहीं इसके अलावा कुछ ऐप ऐसे भी हैं जो लोगों को इंटस्टेंट लोन ऑफर कर देते हैं. हालांकि जब लोग इनका लोन चुका नहीं पाते हैं तो लोन ऐप से जुड़े एजेंट उधार लेने वाले शख्स को प्रताड़ित करते हैं. इसके बाद डराने-धमकाने की रणनीति भी अपनाई जाती है. साथ ही धमकी भरे फोन कॉल भी किए जाते हैं. इससे परेशान होकर लोग आखिर में सुसाइड करने जैसा कदम उठा लेते हैं. ऐसे में सरकार से लोगों के जरिए ये मांग भी की जा रही है कि इन लोन ऐप पर भी एक्शन लिया जाए.

Trending news