LIC Plan: 5 हजार रुपये महीने का निवेश और मिलेगा 65 लाख से ज्यादा का रिटर्न, LIC का ये प्लान आपके लिए हो सकता है खास
Advertisement
trendingNow11234861

LIC Plan: 5 हजार रुपये महीने का निवेश और मिलेगा 65 लाख से ज्यादा का रिटर्न, LIC का ये प्लान आपके लिए हो सकता है खास

LIC Policy: एलआईसी के प्लान के जरिए लाखों रुपये का फंड आराम से बनाया जा सकता है. वहीं एलआईसी के अलग-अलग प्लान के अलग-अलग फायदे हैं.

एलआईसी प्लान

LIC Premium: LIC की ओर से लोगों को कई प्लान मुहैया करवाए जाते हैं. लोग अपनी जरूरत के हिसाब से अलग-अलग प्लान हासिल कर सकते हैं. वहीं इनमें कई प्लान ऐसे भी हैं जिनके जरिए आप एक मोटी अमाउंट का फंड भी बना सकते हैं. ऐसा ही एक प्लान है एलआईसी का न्यू एंडोमेंट प्लान प्लान.

एलआईसी का न्यू एंडोमेंट प्लान (LIC New Endowment Plan No 914) काफी मायनों में खास है. इस प्लान के जरिए लॉन्ग टर्म निवेश किया जा सकता है और बढ़िया रिटर्न भी हासिल किया जा सकता है. साथ ही एलआईसी के इस प्लान में लोगों को रिस्क कवर भी मिलता है.

LIC New Endowment Plan की ये है खास बातें
- मिनिमम उम्र- 8 साल
- अधिकतम उम्र- 55 साल
- मिनिमम सम एश्योर्ड (बीमा राशि)- 1 लाख रुपये
- अधिकतम सम एश्योर्ड (बीमा राशि)- कोई सीमा नहीं
- मिनिमम टर्म- 12 साल
- अधिकतम- 35 साल

ऐसे पाएं 65 लाख का फंड
आपकी उम्र 30 साल है तो एलआईसी के न्यू एंडोमेंट प्लान के जरिए इस तरीके से 65 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं. 30 साल की उम्र में अगर ये प्लान ले रहे हैं तो इसमें सम एश्योर्ड 19 लाख रुपये रखनी होगी. वहीं टर्म 30 साल रखनी होगी. जिसके बाद पहले साल हर महीने करीब 5253 रुपये प्रीमियम के तौर पर जमा करने होंगे.

इतना मिलेग रिटर्न

इसके बाद दूसरे साल से हर महीने मैच्योरिटी तक 5140 रुपये प्रीमियम के तौर पर जमा करने होंगे. इसके बाद 30 साल बाद यानी 60 साल की उम्र में मैच्योरिटी अमाउंट मिलेगी. मैच्योरिटी अमाउंट के तौर पर करीब 65,55,000 रुपये का रिटर्न मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Ration Card बनवाने के लिए अब लगेंगे इतने रुपये, इस राज्य के लोगों के लिए बड़ा अपडेट

यह भी पढ़ें: Restaurant Charges: रेस्टोरेंट जाते हैं तो इस बात का रखें ध्यान, सरकार के मना करने के बावजूद धड़ल्ले से वसूल रहे हैं ये चार्ज

Trending news