Tour Package: दुर्गा पूजा में करें राजस्थान की सैर, IRCTC लाया है भारत गौरव ट्रेन के जरिए सस्ते में टूर करने का मौका
Advertisement
trendingNow11761644

Tour Package: दुर्गा पूजा में करें राजस्थान की सैर, IRCTC लाया है भारत गौरव ट्रेन के जरिए सस्ते में टूर करने का मौका

Rajasthan Tour Package: आईआरसीटीसी के जरिए अगर आप राजस्थान घूमने का लुत्फ ले सकते हैं. भारतय रेलवे अपने यात्रियों के लिए बेहद सस्ते में यह टूर पैकेज लेकर आया है. यहां देखें सभी डिटेल्स...

Tour Package: दुर्गा पूजा में करें राजस्थान की सैर, IRCTC लाया है भारत गौरव ट्रेन के जरिए सस्ते में टूर करने का मौका

IRCTC Rajasthan Tour Package: आईआरसीटीसी एक से बढ़कर एक टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. इन टूर पैकेज की सबसे अच्छी बात ये होती हैं कि आपको बहुत सस्ते में और बेहतर सुविधाओं के साथ किसी भी जगह की सैर करने का मौके मिलते रहते हैं.

रेलवे देश के हर राज्य के लिए अलग-अलग तरह की टूर पैकेज लॉन्च करता है. ऐसे में आपके पास उन स्थानों पर घूमने का मौका रहता हैं, जहां आप कभी गए नहीं, लेकिन जाना चाहते हैं. इसी तरह आईआरसीटीसी राजस्थान के लिए स्पेशल टूर पैकेज लाया है. यहां देखिए इसके बारे में तमाम डिटेल्स...

इस तारीख से होगी सफर की शुरुआत
आईआरसीटीसी इस टूर पैकेज के तहत भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए यह अपने ग्राहकों की इस यात्रा को खास बनाएगा. आगामी दुर्गा पूजा के समय इस पैकेज की शुरुआत होगी. 20 अक्टूबर 2023 से शुरू होने वाला यह टूर पैकेज 12 दिन और 11 रातों का होगा. इस टूर पैकेज के जरिए राजस्थान के सभी खास ऐतिहासिक पाइंट्स जैसे अजमेर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, आबू रोड, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर और जयपुर की सैर करने का मौका मिलेगा.

बोर्डिंग/डीबोर्डिंग रेलवे स्टेशन
इस पैकेज में भारत गौरव ट्रेन की बोर्डिंग/डीबोर्डिंग कोलकाता, बंडल जंक्शन, बर्दवान, दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, गोमोह, पारसनाथ, हजारीबाग रोड, कोडरमा, गया, डेहरी आन सोन, सासाराम और दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन में होगी.

आईआरसीटीसी इस टूर पैकेज में देगा ये सुविधाएं
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के तहत आपको स्लीपर और थर्ड एसी कोच से सफर करवाया जाएगा, जिसे आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं. आपके लिए हर जगह रात में ठहरने का इंतजाम आईआरसीटीसी इस टूर पैकेज के तहत की ओर से होटल में करवाया जाएगा. इसके अलावा आपको क्लास के हिसाब से एसी और नॉन एसी बस से राजस्थान में हर जगह घूमने के लिए की सुविधा मिलेगी. इस पैकेज में मील में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा दी जाएगी. 

इतना होगा किराया
यात्रियों को इकोनॉमी क्लासके लिए 20,650 रुपये, स्टैंडर्ड क्लास के लिए 30,960 रुपये और कंफर्ट क्लास के लिए 34,110 रुपये का भुगतान करना होगा. सभी यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस और ट्रेन सिक्योरिटी का लाभ भी दिया जाएगा. 

Trending news