Indian Railways: रेलवे का बड़ा फैसला, Vande Bharat Express के लिए शताब्दी समेत 25 ट्रेनों का बदला समय, यहां देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow11445061

Indian Railways: रेलवे का बड़ा फैसला, Vande Bharat Express के लिए शताब्दी समेत 25 ट्रेनों का बदला समय, यहां देखें लिस्ट

Vande Bharat Express: रेल से सफर करने वालों के लिए काम की खबर है. पश्चिम रेलवे ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express Train) की समय सारिणी को ध्यान में रखते हुए 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. अगर आप भी कहीं यात्रा करने वाले हैं और रिजर्वेशन लिया है तो फटाफट चेक करें लिस्ट.

Indian Railways Latest Update

Indian Railways: अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है. रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव कर दिया है. दरअसल, पश्चिम रेलवे ने मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express Train) की समय सारिणी को ध्यान में रखते हुए 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. रेलवे अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

रेलवे ने दी जानकारी 

रेलवे ने इसके लिए एक विज्ञप्ति जारी की है. इस विज्ञप्ति में बताया गया है कि जिन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है उनमें मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल है. इसके तहत गुजरात में वापी तथा अहमदाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच इसकी समय सारिणी में बदलाव किया गया है. इसमें कहा गया है, '20901/02 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा.' पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन के समय में केवल कुछ मिनटों का बदलाव किया गया है और नयी समय सारिणी अगले कुछ दिनों में प्रभावी होगी. 

किन ट्रेनों के समय में किया बदलाव?

रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद गुजरात सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस, और बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस समेत 25 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है.

भारत की हाई स्पीड ट्रेन 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल 30 सितंबर को गुजरात की राजधानी से हाई स्पीड मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका व्यावसायिक संचालन शुरू कर दिया गया था. वंदे भारत एक्सप्रेस भारतीय रेलवे की तरफ से चलाई जाने वाली जबरदस्त हाई स्पीड वाली ट्रेन है जो महत्वपूर्ण शहरों के बीच यात्रा के समय को कम करने के लिए कई मार्गों पर शुरू की गई है. अब तक, कुल पांच बड़े शहरों के रूट पर वन्दे भारत का संचालन हो रहा है. आपको बता दें कि सभी वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है.

Trending news