Festive Special Train: छठ और दिवाली पर आराम से घर जाइए, रेलवे ने शुरू की स्पेशल ट्रेनें; मिलेगी कंफर्म सीट!
Advertisement
trendingNow11364932

Festive Special Train: छठ और दिवाली पर आराम से घर जाइए, रेलवे ने शुरू की स्पेशल ट्रेनें; मिलेगी कंफर्म सीट!

Indian Railway: अगर आप छठ या दिवाली पर घर जाने की सोच रहे हैं, लेकिन ट्रेन में टिकट नहीं मिल रही तो आपके लिए गुड न्यूज है. रेलवे ने त्योहारों के सीजन में कई फेस्टिव स्पेशल चलाने का फैसला लिया है.

Festive Special Train: छठ और दिवाली पर आराम से घर जाइए, रेलवे ने शुरू की स्पेशल ट्रेनें; मिलेगी कंफर्म सीट!

Special Trains: त्योहारों का सीजन आने वाला है. अगले कुछ महीनों में दिवाली, छठ जैसे बड़े त्योहार हैं. इन त्योहारों पर दूसरे शहरों में काम करने वाले लाखों लोग अपने घर जाते हैं. ऐसे में ट्रेनों में सीट को लेकर मारामारी हो जाती है. इससे बचने के लिए लोग कई महीने पहले से ही टिकट बुक कर लेते हैं. खासतौर पर यूपी-बिहार के लोग ट्रेन में टिकट करा लेते हैं. लेकिन इसके बाद भी कई लोगों का टिकट कंफर्म नहीं हो पाता. ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी है. त्योहारों के सीजन पर भारतीय रेलवे ने कई फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है.

छठ और दिवाली पर शुरू की स्पेशल ट्रेनें

त्योहारों में यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने अक्टूबर में 15 से ज्यादा फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इन ट्रेनों से यूपी-बिहार के लोगों को खासतौर पर बड़ा फायदा होगा. यात्री आसानी से इन ट्रेनों में अपनी सीट बुक करा पाएंगे. अगर आपको दिवाली और छठ में घर जाना है और सामान्य तौर पर चलने वाली ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं तो आप भी इन स्पेशल ट्रेनों में टिकट बुक कर सकते हैं. 

रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

इसके लिए उत्तर रेलवे ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी दी. इन फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों के बारे में रेलवे ने कहा, 'उत्तर रेलवे आपके लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चला रही है. आने वाले त्योहारों को आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाएं. इन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों में जल्द से जल्द अपनी बर्थ/सीट बुक करें.'

कहां-कहां जाएंगी ट्रेनें?

त्योहारों में लोगों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने राजधानी दिल्ली से वैष्णो देवी से वाराणसी तक के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इसके अलावा हरिद्वार से कोलकाता तक के लिए बी फेस्टिव पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. जो बिहार के कई स्टेशनों जैसे कि आरा और पटना होते हुए गुजरेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news