Hindenburg रिपोर्ट पर जांच के लिए बनी कमेटी, गौतम अडानी ने कहा, ‘सच्‍चाई की जीत होगी’
Advertisement

Hindenburg रिपोर्ट पर जांच के लिए बनी कमेटी, गौतम अडानी ने कहा, ‘सच्‍चाई की जीत होगी’

Adani Hindenburg Saga: शीर्ष अदालत की तरफ से उठाए गए कदम के बाद कारोबारी उद्योगपति गौतम अडानी ने अदालत के हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में ग्रुप पर लगाए गए आरोपों की समयबद्ध जांच के आदेश का स्वागत किया है.

Hindenburg रिपोर्ट पर जांच के लिए बनी कमेटी, गौतम अडानी ने कहा, ‘सच्‍चाई की जीत होगी’

Committee on Hindenburg Report: अडानी ग्रुप (Adani Group) को लेकर प‍िछले द‍िनों आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने छह सदस्‍यीय कमेटी का गठन किया है. शीर्ष अदालत की तरफ से उठाए गए कदम के बाद कारोबारी उद्योगपति गौतम अडानी ने अदालत के हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में ग्रुप पर लगाए गए आरोपों की समयबद्ध जांच के आदेश का स्वागत किया है. शीर्ष अदालत ने ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में आई हालिया गिरावट की जांच के लिए समिति के गठन का भी आदेश दिया है.

उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत क‍िया
इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया में गौतम अडानी ने बृहस्पतिवार को कहा कि इससे चीजें साफ होंगी और 'सचाई की जीत' होगी. मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ के आदेश के बाद अडानी ने ट्वीट किया, 'अडानी ग्रुप उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करता है. इससे चीजें समयबद्ध तरीके से अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचेंगी. सचाई की जीत होगी.'

दो महीने में जांच पूरी करने का निर्देश
उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (SEBI) को हिंडनबर्ग के अडानी ग्रुप पर आरोपों को लेकर दो महीने में जांच पूरी करने का निर्देश दिया. अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में हालिया गिरावट की जांच के लिए पीठ ने एक समिति के गठन का भी आदेश दिया है. इस कमेटी में ओपी भट्ट, जस्टिस जेपी देवधर, के वी कामत, सोमेसेखर सुन्दरेशन और नन्दन नीलेकणि को शामिल किया गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news