Cheap Mobile: सस्ते में स्मार्टफोन खरीदने की दमदार टिप्स, दूसरा मोबाइल खरीदने जितने बचा लोगे पैसे!
Advertisement
trendingNow11747246

Cheap Mobile: सस्ते में स्मार्टफोन खरीदने की दमदार टिप्स, दूसरा मोबाइल खरीदने जितने बचा लोगे पैसे!

Credit Card के जरिए भुगतान करने पर कई ऑफर मिल सकते हैं और फोन सस्ते में खरीदा जा सकता है. पैसे बचाने का एक बढ़िया तरीका ऑनलाइन स्मार्टफोन खरीदना है, खासकर यदि आपके पास ऑनलाइन कूपन, वाउचर या डिस्काउंट कोड तक पहुंच है.

Cheap Mobile: सस्ते में स्मार्टफोन खरीदने की दमदार टिप्स, दूसरा मोबाइल खरीदने जितने बचा लोगे पैसे!

Smartphone Tips: आज के दौर में स्मार्टफोन काफी जरूरी चीज बन गया है. हर किसी के पास स्मार्टफोन दिख जाएगा. हालांकि स्मार्टफोन कौनसा खरीदना है, इसको लेकर लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है क्योंकि स्मार्टफोन के मामले में लोगों को पास आज कई सारे ऑप्शन मौजूद है. ऐसे में स्मार्टफोन सस्ते में खरीदना भी एक बड़ी मशक्कत है. इसलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप कैसे किसी स्मार्टफोन को सस्ते में खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं...

ऑनलाइन डिस्काउंट
अगर आप कोई फोन ले रहे हैं तो उसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. ऑनलाइन मोबाइल खरीदने से कई बार डिस्काउंट का लाभ उठाया जा सकता है. क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान करने पर कई ऑफर मिल सकते हैं और फोन सस्ते में खरीदा जा सकता है. पैसे बचाने का एक बढ़िया तरीका ऑनलाइन स्मार्टफोन खरीदना है, खासकर यदि आपके पास ऑनलाइन कूपन, वाउचर या डिस्काउंट कोड तक पहुंच है.

निर्माता से खरीदें
अगर आप स्मार्टफोन सीधे मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से खरीद रहे हैं तो यह आपको सस्ता पड़ सकता है. इससे मोबाइल आपको एमआरपी से कम दाम में मिल जाएगा और मोबाइल का फ्रेश पीस भी आपको मिल सकता है.

सेल में खरीदें
ऑनलाइन और ऑफलाइन कई बार त्योहारों पर या स्पेशल मौकों पर सेल लगती है. उस सेल में मोबाइल पर कंपनियों की ओर से या बेचने वाले की ओर से कई सारे ऑफर रहते हैं. ऐसे में सेल में मोबाइल खरीदना भी स्मार्टफोन को सस्ते में खरीदने का एक बेहतर विकल्प हो सकता है.

जीएसटी बचाएं
कई ऑनलाइन वेबसाइट इस बात की इजाजत देते हैं कि आप सामान खरीदते वक्त जीएसटी नंबर वहां दे सकते हैं. ऐसे में आपको अगर स्मार्टफोन खरीदना है और सस्ते में खरीदना है तो आप जीएसटी क्लेम भी कर सकते हैं. इससे स्मार्टफोन पर कटने वाली जीएसटी आप जो जीएसटी नंबर दे रहे हैं उस फर्म के पास चली जाएगी.

पुराना फोन बेचें
कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आप अपना पुराना फोन बेचकर नए फोन की अमाउंट कम करवा सकते हैं. यह भी एक तरीका फोन की कीमत को घटाने के लिए अपनाया जा सकता है.

जरूर पढ़ें:                                                                       

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news