FD Interest Rate: बजट से पहले इस सरकारी बैंक ने दिखाया बड़ा दिल, लोगों को फायदा पहुंचाते हुए बढ़ा दी FD पर ब्याज दर
Advertisement

FD Interest Rate: बजट से पहले इस सरकारी बैंक ने दिखाया बड़ा दिल, लोगों को फायदा पहुंचाते हुए बढ़ा दी FD पर ब्याज दर

Canara Bank: सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में शामिल बैंक ने बड़ा ऐलान किया है. बैंक ने अब ग्राहकों को फायदा पहुंचाते हुए एफडी पर ब्याज दर बढ़ा दी है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार नई दरें 19 दिसंबर 2022 से प्रभावी होंगी.

FD Interest Rate: बजट से पहले इस सरकारी बैंक ने दिखाया बड़ा दिल, लोगों को फायदा पहुंचाते हुए बढ़ा दी FD पर ब्याज दर

FD in Bank: इंवेस्टमेंट करने के लिए लोग एफडी (FD) की तरफ भी रुख करते हैं. एफडी को सेफ इंवेस्टमेंट माना जाता है. हालांकि एफडी पर रिटर्न अन्य निवेश के माध्यम से काफी कम रहता है. हालांकि अब एक सरकारी बैंक ने बजट 2023 से पहले एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाए जाने का ऐलान कर दिया है. सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक केनरा बैंक (Canara Bank) ने FD पर ब्याज दरों में इजाफा करने का ऐलान किया है.

Canara Bank FD

सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में केनरा बैंक भी शामिल है. वहीं कैनरा बैंक ने अब ग्राहकों को फायदा पहुंचाते हुए एफडी पर ब्याज दर बढ़ा दी है. इसके साथ ही बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की FD पर ब्याज दरों में वृद्धि की घोषणा की है. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार नई दरें 19 दिसंबर 2022 से प्रभावी होंगी. 

Interest Rate
संशोधन के बाद बैंक ने विभिन्न अवधियों में 55 बीपीएस तक की FD पर ब्याज दरें तय की हैं. बैंक की ओर से अब 7 दिन से लेकर 10 साल तक की गई FD पर आम जनता के लिए 3.25% से लेकर 6.50% तक और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.25% से 7.00% तक ब्याज दर की पेशकश की जा रही है.

Canara Bank FD Interest Rate
केनरा बैंक अब आम जनता को 666 दिनों में परिपक्व होने वाली FD पर अधिकतम 7% ब्याज दर का भुगतान करेगा. बैंक 7 दिनों से 45 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाओं पर 3.25% की ब्याज दर देना जारी रखेगा, जबकि केनरा बैंक 46 दिनों से 179 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाओं पर 4.50% की ब्याज दर की पेशकश जारी रखेगा. केनरा बैंक 180 दिनों से लेकर 1 वर्ष से कम अवधि की एफडी पर 5.50% की ब्याज दर देना जारी रखेगा, जबकि 1 वर्ष में परिपक्व होने वाली जमा पर ब्याज दर 50 आधार अंकों से बढ़कर 6.25% से 6.75% हो गई है.

FD Interest Rate
एक वर्ष से अधिक लेकिन दो साल तक की जमा राशि पर अब 6.80% की ब्याज दर का भुगतान किया जाएगा, जो पहले 6.25% थी. केनरा बैंक 666 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर 7% की ब्याज दर देना जारी रखेगा, लेकिन इसने ब्याज दर को 55 आधार अंकों से बढ़ाकर 6.25% से 6.80% कर दिया है, जो 2 साल या उससे अधिक लेकिन 3 साल से कम में परिपक्व होने वाली जमा पर है. 3 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक की परिपक्वता अवधि के लिए 6.50% की दर से ब्याज अर्जित करना जारी रहेगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news