7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की हुई मौज, कल मोदी सरकार देगी तोहफा, खाते में आएंगे पूरे 27,000 रुपये!
Advertisement

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की हुई मौज, कल मोदी सरकार देगी तोहफा, खाते में आएंगे पूरे 27,000 रुपये!

7th Pay Commission Big Update: नवरात्रि से पहले केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. अगर आप भी सैलरी बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके खाते में मोटी राशि आने वाली है. नवरात्रि के पहले दिन ही कर्मचारियों के ऊपर लक्ष्मी बरसने वाली है.

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की हुई मौज, कल मोदी सरकार देगी तोहफा, खाते में आएंगे पूरे 27,000 रुपये!

7th Pay Commission DA Hike: नवरात्रि से पहले केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. अगर आप भी सैलरी बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके खाते में मोटी राशि आने वाली है. नवरात्रि के पहले दिन ही कर्मचारियों के ऊपर लक्ष्मी बरसने वाली है. कल यानी नवरात्रि के पहले दिन केंद्रीय कर्मचारियों की बैठक होने जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि कल होने वाली बैठक में सरकार महंगाई भत्ता (DA Hike) बढ़ाने का ऐलान कर सकती है. बता दें इस बार कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा किया जाना है. 

मार्च आखिर तक हमेशा हो जाता है ऐलान
अगर पुराने रिकॉर्ड को देखें तो सरकार हमेशा मार्च महीने में डीए बढ़ोतरी का ऐलान कर देती है. साल 2019, 2021 और 2022 में मार्च के आखिरी हफ्ते में डीए बढ़ोतरी को मंजूरी मिल गई है तो ऐसा माना जा रहा है कि इस बार भी मार्च के आखिर में सरकार डीए में इजाफा कर सकती है. 

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

29 तारीख को भी होनी है आखिरी बैठक
बुधवार यानी कल होने वाली बैठक में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को मंजूरी मिल सकती है. मार्च महीने की आखिरी कैबिनेट मीटिंग 29 तारीख को होनी है तो इससे पहले वाली बैठक में डीए बढ़ोतरी का ऐलान करके सरकार मार्च महीने में कर्मचारियों के खाते में ज्यादा सैलरी ट्रांसफर कर देगी. 

27 हजार से भी ज्यादा बढ़ेगी सैलरी
इस बार भी केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा होना है. अभी कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से डीए मिल रहा है. इस इजाफे के बाद में सरकारी कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा. मिनिमम रेंज की सैलरी वाले कर्मचारियों के वेतन में 8640 रुपये सालाना इजाफा होगा. वहीं, अधिकतम रेंज की सैलरी वाले कर्मचारियों के वेतन में 27312 रुपये सालाना इजाफा होगा. 

2 महीने का पैसा एरियर के रूप में मिलेगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च की सैलरी में बढ़े हुए महंगाई भत्ते का पेमेंट कर दिया जाएगा. इसके साथ ही कर्मचारियों को जनवरी और फरवरी महीने का पसा एरियर के रूप में मिलेगा.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news