Budhwar Remedies: पैसों की तंगी पल में दूर करता है बुधवार के दिन किया ये काम, खर्च के बावजूद रुपयों से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement

Budhwar Remedies: पैसों की तंगी पल में दूर करता है बुधवार के दिन किया ये काम, खर्च के बावजूद रुपयों से भरी रहेगी तिजोरी

Budhwar Upay: बुधवार का दिन गणेश भगवान के समर्पित है इस दिन पूरे विधि-विधान से उनकी पूजा करने से हर समस्या का समाधान हो सकता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. वहीं इस दिन कुछ उपाय करना भी बेहद फलदायी होता है.

 

wednesday remedies

Wednesday Remedies: हिंदू धर्म में भगवान गणेश को विघ्नहर्ता के रूप में भी जाना जाता है. कहते हैं गणेश जी की पूजा करने से काम में आ रही सभी बाधा दूर हो जाती है. बुधवार का दिन गणेश भगवान के समर्पित है इस दिन पूरे विधि-विधान से उनकी पूजा करने से हर समस्या का समाधान हो सकता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. वहीं अगर किसी की कुंडली में बुध दोष है तो उसका निवारण भी आज किया जा सकता है. बुध दोष के कारण व्यक्ति को आर्थिक, मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है तो आइए जानते हैं आज किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में
आज गणेश भगवान को अर्पित करें ये खास चीजें. 

बुधवार को गणेश जी को अर्पित कर दें ये चीजें

- आज यानी बुधवार के दिन भगवान गणेश की विधि-विधान से पूजा करें पूजा में गणपति को 21 दुर्वा और शमी का पत्ता अर्पित करें. इससे वे प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामना पूरी कर देंगे. 

- बुधवार के दिन गणेश भगवान को प्रसन्न करने के लिए गाय को हरी घास खिलानी चाहिए. कहते हैं गाय को हरी घास खिलाने से सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है और हर दुख-दर्द दूर हो जाता है. इसके साथ ही कुंडली में बुध के अशुभ प्रभाव से भी छुटकारा मिलता है.  

- शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन गणेश पूजा का दौरान गणेश स्त्रोत का पाठ जरूर करना चाहिए. कहते हैं कि इससे जीवन आ रही आर्थिक समस्या दूर हो जाती है. इसके साथ ही तरक्की के रास्ते खुलते हैं. ध्यान रखें कि पाठ के बाद भगवान गणेश की आरती जरूर करें.

- शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन मां दुर्गा सप्तशती का पाठ करना भी बहुत फलदायी होता है. कहते हैं आज के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से इसका 10 गुना फल मिलता है. बुधवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से जीवन में खुशहाली आती है और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. 

- शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन मूंग दाल का दान करना भी बहुत शुभ होता है. कहेत हैं ऐसा करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है और मानसिक समस्या भी दूर हो जाती है. इसके साथ ही आज के दिन शिवलिंग पर हरी मूंग अर्पित करने से भी दांपत्य जीवन सुखमय रहता है.

Evening Puja Rules: आखिर क्यों नहीं किया जाता शाम को पूजा में गायत्री मंत्र का जाप, जानें संध्या पूजा के नियम
 

चंद घंटे बाद मेष, सिंह समेत इन लोगों को होगा आकस्मिक धनलाभ, इन दो शुभ योगों का बन रहा है संयोग
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news