Sunday Remedies : सूर्यदेव के इन उपायों से मिलेगी कर्जों से मुक्ति, करियर में मिलेगी तरक्की; पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement

Sunday Remedies : सूर्यदेव के इन उपायों से मिलेगी कर्जों से मुक्ति, करियर में मिलेगी तरक्की; पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

Ravivar Upay: सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है. कहते हैं कि नियमित रूप से सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. साथ ही, तरक्की की सीढ़ी चढ़ता जाता है. रविवार के दिन सूर्य देव को जल अर्पित करना विशेष लाभदायी माना गया है.

सूर्यदेव के उपाय

Raviwar Ke Upay: हिंदू शास्त्रों के अनुसार सूर्य देव ही एक मात्र ऐसे देव हैं, जो भक्तों को नियमित रूप से साक्षात दर्शन देते हैं. हिंदू पुराणों में बताया गया है कि स्नान के बाद सूर्य देव को विधिपूर्वक अर्घ्य देने से व्यक्ति को विशेष फलों की प्राप्ति होती है.समाज में मान-सम्मान और धन-दौलत तो मिलती ही है. साथ ही, सूर्य देव भक्तों से प्रसन्न होकर सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. वैसे तो रोजाना सूर्य देव को जल अर्पित करना शुभ होता है लेकिन रविवार के दिन सूर्य देव को जल अर्पित करना विशेष लाभदायी माना गया है. इसके अलावा रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय अपनाने से सूर्य देव कृपा बरसाते हैं.

रविवार के उपाय 

- रविवार के दिन सुबह स्नान के बाद सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल अवश्य दें. जल अर्पित करते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि अर्घ्य का पानी आपके पैरों पर बिल्कुल न आएं.

- अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं, तो रविवार के दिन सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी की पूजा भी की जाती है. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है. 

- रविवार के दिन घर के बाहरी दरवाजे के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. धन प्राप्ति के लिए य ह बेहद उत्तम माना जाता है.

- रविवार का दिन दान करने के लिए सबसे शुभ माना गया है. इस दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे आपके किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.

- रविवार के दिन झाडू खरीदना शुभ माना गया है और इसलिए इस दिन 3 झाडू खरीदकर लाएं. इसके बाद सोमवार के दिन इन ​तीनों झाडूओं को अपने करीबी मंदिर में दान कर देना चाहिए. इस उपाय को करने से जल्द ही आपका भाग्य चमकेगा.

- जल देते समय उसमें चावल और लाल फूल शमिल करें, इससे आपको जल्द सूर्यदेव की कृपा प्राप्त होगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news