Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन पर बहनों को ये गिफ्ट देने से भाग्य में आएगा निखार, हर कार्य में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow11816065

Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन पर बहनों को ये गिफ्ट देने से भाग्य में आएगा निखार, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Gifts Vastu: वास्तु शास्त्र के अनुसार तोहफे आपके घर में नकारात्मक और सकारात्मक दोनों ही ऊर्जा ला सकते हैं. ऐसे में किसी अपने को गिफ्ट देने से पहले कुछ ऐसे नियम हैं जिन्हें जानना बहुत जरूरी है, जिससे आपका भाग्य भी तमक सकता है.

 

vastu tips for raksha bandhan 2023

Vastu Tips For Gift: अगर किसी व्यक्ति को बर्थ डे, शादी की सालगिरह या फिर उनके खास दिन को अनमोल बनाना हो तो उन्हें तोहफा दिया जाता है. लेकिन तोहफा देने से पहले कुछ टिप्स जान लेना बहुत जरूरी है. ये गिफ्त देने वाले के लिए और लेने वाले के लिए भी लकी साबित होते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे तोहफे हैं, जिन्हें देकर या पाकर सौभाग्य में वृद्धि हो सकती है. कई बार गलती से हम ऐसे तोहफे का अनजाने में आदान प्रदान कर देते हैं जिनकी वजह से हम मुसिबत में भी पड़ जाते हैं. 

ऐसे में यह जानना जरूरी है कि जब भी तोहफे का चुनाव करे जो ना केवल सामने वाले के जरूरत के हिसाब से हो बल्कि वह वास्तु शास्त्र के अनुसार सकरात्मक ऊर्जा भी लाए. आइए जानते हैं आप किन तोहफों को पाकर या देकर घर में शुभता ला सकते हैं. 

विघ्नहर्ता है गणपति

अगर कोई व्यक्ति किसी की शादी में गिफ्ट देना चाहता है तो उन्हें भगवान गणेश की तस्वीर मूर्ति, पेंटिंग या तस्वीर देना शुभ होता है. यह तोहफे के रूप में पाना या देना दोनों ही तरह से शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इससे घर में सुख और समृद्धि दोनों आती है. साथ ही भगवान गणेश सारे कष्ट हर लेंगे.

चांदी देना या लेना होता है शुभ

चांदी को हमेशा से ही शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र की माने तो चांदी का कोई भी चीज तोहफे के रूप में पाना या देना शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

घोड़ों की तस्वीर चमकाती है भाग्य

वास्तु शास्त्र की माने तो सात भागते हुए घोड़ो की तस्वीर या पोस्टर घर में लगाना लक्की माना जाता  वहीं इसे तोहफे के रूप में किसी को देना या पाना भी लकी माना जाता है. 

धन के रास्ते खोलते हैं मिट्टी के बर्तन

तोहफे के रूप में मिट्टी के बर्तन देना या प्राप्त करना भी शुभ माना जाता है. यह ना केवल घर की शोभा बढ़ाते हैं बल्कि यह धन आने के सारे रास्ते खोल देते हैं.

Gem Astrology: व्यापार में बढ़ोतरी चाहते हैं तो बिजनेसमेन को पहनने चाहिए ये रत्न, हजार गुना तेजी से भागेगा बिजनेस

 

आज से 22 दिन तक लगातार शिवलिंग पर अर्पित करें ये खास चीजें, बैंक में बेहिसाब बढ़ेगा पैसा; महादेव होंगे मेहरबान!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news