Navpancham Rajyog 2023: गुरु चंद्रमा की युति से बना नवपंचम राजयोग, इन राशियों का खुलेगा किस्मत का ताला
Advertisement
trendingNow11581267

Navpancham Rajyog 2023: गुरु चंद्रमा की युति से बना नवपंचम राजयोग, इन राशियों का खुलेगा किस्मत का ताला

Navpancham Rajyog In Kundali : वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो कई बार राजयोग का निर्माण भी होता है. ग्रह गोचर ने बनने वाले राजयोग कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ माने जाते हैं.

नवपंचम राजयोग

Navpancham Rajyog Ke Benefits : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. कई बार ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से राजयोग का निर्माण होता है. वहीं, कई दफा दो या तीन ग्रहों की युति (मिलन) से भी राजयोग बनते हैं. ग्रहों का राजयोग काफी शुभ माने जाते हैं. इन ग्रहों की युति का प्रभाव जिन राशियों पर पड़ता है, उनके जीवन में सफलता के नए दरवाजे स्वतः ही खुलने लगते हैं और बेसुमार धन-दौलत प्राप्त करते हैं,  ऐसा ही एक योग नवपंचम राजयोग है. जो गुरु और चंद्रमा के संयोग बनता है. देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा की युति से 3 फरवरी को इस राजयोग का निर्माण हुआ था. इसे ज्योतिष शास्त्र में विशेष फलदायी माना गया है. नवपंचम राजयोग से 3 राशि के लोगों के लिए फलदायी साबित होगा.

मिथुन राशि 

नवपंचम राजयोग मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ परिणामों का समय लेकर आया है. इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिलेगी, जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि और प्रसन्नता का अनुभव होगा. इसके साथ ही आपका लंबे समय से अटका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है. नवपंचम राजयोग से आपको आकस्मिक धन लाभ होगा. साथ ही सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए नवपंचम राजयोग बहुत ही लाभकारी और सिद्ध साबित होगा. इन राशि के जातकों के लिए निवेश करने का सबसे सही समय है. अगर आप पहले कहीं निवेश कर चुके हैं तो आपको उसका फायदा मिलने की संभावना है.  वैवाहिक संबंध या लाइफ पार्टनर के साथ संबंध मधुर रहेंगे. कारोबारियों को मुनाफा प्राप्त हो सकता है आमदनी के नए स्त्रोत बनेंगे.

मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए नवपंचम योग विशेष फलदायी रहेगा, इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. जिससे भौतिक सुखों और साधनों में वृद्धि. संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news