Guru And Rahu Sanyog: 1100 साल बाद समाप्त होने जा रहा है ये दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों के लिए है बेहद शुभ
Advertisement

Guru And Rahu Sanyog: 1100 साल बाद समाप्त होने जा रहा है ये दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों के लिए है बेहद शुभ

Guru And Rahu Sanyog: गुरु और राहु की 1100 साल बाद समाप्त हो रही युति, विभिन्न राशियों पर विशेष प्रभाव डालेगी. इस दुर्लभ संयोग का समाप्त होना विभिन्न राशियों के जातकों के लिए शुभ और अच्छा समय लेकर आएगा. इसका मुख्य प्रभाव मेष, सिंह, और धनु राशि पर होगा. इस राशि के लोगों की धन, सम्मान, और सफलता मिलेगी. 

Guru And Rahu Yuti

Guru And Rahu Sanyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की स्थिति और उनके प्रभावों के बारे में बताया गया है. ग्रह, समय-समय पर अपनी राशि बदलते हैं, जब ग्रहों का संयोग बदलता है, तो इसका सीधा असर हमारी जीवन शैली, स्वास्थ्य, करियर और व्यापारिक परिस्थितियों पर पड़ता है. ज्योतिषियों के मुताबिक 1113 सालों से गुरु और राहु की युति का दुर्लभ संयोग, इस वर्ष 30 अक्टूबर को समाप्त होने वाला है. वैसे तो ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि के जातकों पर शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के प्रभाव पड़ते हैं. लेकिन ज्योतिषियों का मानना है कि गुरु और राहु की युति का समाप्त होना विभिन्न राशियों पर शुभ प्रभाव डालेगा. 

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए यह समय स्वर्णिम साबित होगा. गुरु और राहु के संयोग का खत्म होना आपके जीवन में ढेरों खुशियां लाएगा. इस राशि के लोग जो व्यापार करते हैं, उनके व्यापार में वृद्धि होगी. आप सामाजिक कार्यों में सफलता पाएंगे. आपको धन, सम्मान, और करियर में सफलता मिलेगी. जो दंपति नि:संतान हैं उन्हें संतान सुख की प्राप्ति होगा, युवाओं के शादी के लिए अच्छा समय है. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी. 

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के लिए भी इस संयोग का समाप्त होना शुभ रहेगा. इस राशि के जो विद्यार्थि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अच्छा परिणाम प्राप्त होगा. नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलेगा, और व्यापारियों को विशेष सफलता मिलेगी. आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे और पैतृक संपति में लाभ मिलेगा.

धनु राशि
धनु राशि के लोगों के लिए आने वाला समय बेहद शुभ है. इस राशि के विद्यार्थियों के शिक्षा में अद्वितीय सफलता मिलेगी. इस दुर्लभ संयोग के समाप्त होने से आपके भाग्य में धन और सम्मान के अधिक अवसर हैं. आपको अपेक्षित निवेश से अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं. परिवार और दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news