Ganesh Ji Ke Upay: बुधवार के दिन गणेशजी के ये उपाय दिलाएंगे आर्थिक तंगी से छुटकारा, पल में बदल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11600359

Ganesh Ji Ke Upay: बुधवार के दिन गणेशजी के ये उपाय दिलाएंगे आर्थिक तंगी से छुटकारा, पल में बदल जाएगी किस्मत

Budhwar ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित माना जाता है. अगर आप कष्टों से घिरे हुए हैं तो बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय अपनाने से विघ्नहर्ता आपके सारे दुखों को दूर करने में मदद कर सकते हैं.

 

बुधवार के उपाय

Wednesday Remedies: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश का पूजन किया जाता है. जिनका दूसरा नाम विघ्नहर्ता भी है और कहते हैं कि गणेश जी अपने जिस भक्त से प्रसन्न हो जाएं उसके जीवन में आ रहे सभी विघ्नों को हर लेते हैं. बप्पा को हरा रंग बेहद प्रिय है. वे सभी दुख-परेशानियों को हरने वाले विध्नहर्ता भी हैं. कहा जाता है कि अगर आप नौकरी-कारोबार, बीमारी, संतान या घरेलू कलह से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आप बुधवार को भगवान गणेश से जुड़े उपाय (Budhwar ke Upay) कर सकते हैं. आइए जानते हैं ये उपाय कौन से हैं. 

बुधवार दिन के उपाय-

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर है तो उसे गणपति बप्पा से जुड़ा विशेष उपाय कर लेना चाहिए. ऐसा न करने पर उसे पितृ पक्ष से कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. इसके लिए उसे अपने घर में भगवान गणेश (Lord Ganesha) की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करके उसकी नियमित पूजा-अर्चना करनी चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में मौजूद बुध दोष शांत हो जाता है. 

- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन हरे रंग की चीजों का प्रयोग करना शुभ होता है और यदि आपका बुध कमजोर है तो हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें. साथ ही बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल दान करें.

- बुध दोष से निजात पाने के लिए सोने के आभूषण धारण करना लाभकारी माना जाता है. इसके अलावा बुध के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए घर की पूर्व दिशा में लाल रंग का झंडा लगाना चाहिए.

- गणेश जी बुद्धि के दाता है. बुधवार के दिन गणेश जी को दूब या दूर्वा जरूर चढ़ानी चाहिए. अगर आप प्रत्येक बुधवार को 21 दूर्वा गणेश जी को चढ़ाएंगे तो आपके जीवन में कभी परेशानियां नहीं आएंगी और गणेश जी का आशीर्वाद बना रहेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news