Honda Activa का खेल बिगाड़ने आई Yamaha, लॉन्च किए दो जबर्दस्त स्कूटर, माइलेज भर-भरकर
Advertisement
trendingNow11579034

Honda Activa का खेल बिगाड़ने आई Yamaha, लॉन्च किए दो जबर्दस्त स्कूटर, माइलेज भर-भरकर

यमाहा ने अपनी मोटरसाइकिल को पहले ही अपडेट कर दिया और अब बारी इसके स्कूटर्स की है. कंपनी ने सोमवार को अपने 125 सीसी वाले दो स्कूटर्स- Fascino और RayZR को नए अवतार में लॉन्च किया है.  

Honda Activa का खेल बिगाड़ने आई Yamaha, लॉन्च किए दो जबर्दस्त स्कूटर, माइलेज भर-भरकर

Yamaha New Scooter: यमाहा ने अपनी मोटरसाइकिल को पहले ही अपडेट कर दिया और अब बारी इसके स्कूटर्स की है. कंपनी ने सोमवार को अपने 125 सीसी वाले दो स्कूटर्स- Fascino और RayZR को नए अवतार में लॉन्च किया है.

  1. Yamaha Facsino and RayZR 2023: BS6 पेज 2 नियम लागू होने वाले हैं, ऐसे में कंपनियां लगातार अपने प्रोडक्ट्स को अपडेट कर रही हैं. Yamaha ने अपनी मोटरसाइकिल को पहले ही अपडेट कर दिया और अब बारी इसके स्कूटर्स की है. कंपनी ने सोमवार को अपने 125 सीसी वाले दो स्कूटर्स- Fascino और RayZR को नए अवतार में लॉन्च किया है. डिजाइन की बात करें तो Fascino एक न्यू-रेट्रो स्टाइल के साथ आता है, जबकि RayZR में स्पोर्टी अपील दी गई है. इन दोनों स्कूटर्स को अब रियल टाइम ड्राइविंग एमिशन (Real Time Driving Emission) के मुताबिक, तैयार किया गया है. 
  2. यामाहा के नए स्कूटर्स
    2023 अवतार में इन स्कूटरों के लिए नए रंग पेश किए गए हैं. कंपनी ने इनके 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन के माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम पर को भी कम उत्सर्जन के लिए फिर से अपग्रेड किया गया है. Fascino को बिल्कुल नया डार्क मैट ब्लू रंग मिला, जबकि RayZR हाइब्रिड को दो नए आकर्षक रंग- मैट ब्लैक और लाइट ग्रे वर्मिलियन मिले.  
  3. दोनों स्कूटर्स में LED हेडलाइट्स, LED टेल लाइट्स, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्रंट टेलीस्कोपिक सस्पेंशन , और रियर सिंगल-साइड शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स हैं. इनमें डिस्क ब्रेक ऑप्शन के साथ 12 इंच का फ्रंट एलॉय व्हील और ड्रम ब्रेक के साथ 10 इंच का रियर अलॉय व्हील है.
  4. दोनों स्कूटर्स के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं हुआ. Fascino और RayZR दोनों पहले जैसे ही हैं. माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ यामाहा 60 किमी/लीटर तक के सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ फ्यूल इफिशिएंसी का दावा भी करती है. इनमें 21 लीटर अंडर सीट स्टोरेज मिलता है और इनका वजन 99 किलोग्राम है.
  5. क्या है कीमत 
    2023 Fascino की कीमत 91 हजार रुपये से शुरू होती हैं, जबकि नए RayZR की कीमत 89 हजार रुपये से शुरू होती हैं. यामाहा पावरट्रेन के साथ एक SMG (स्मार्ट मोटर जेनरेटर) ऑफर करती है.
  6. हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news