Vespa स्कूटर का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च हुआ, जस्टिन बीबर ने किया है डिजाइन
Advertisement
trendingNow11831978

Vespa स्कूटर का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च हुआ, जस्टिन बीबर ने किया है डिजाइन

Vespa Scooter: पॉप सिंगर जस्टिन बीबर द्वारा यह स्कूटर डिजाइन किया गया है. भारत में मौजूद जस्टिन बीबर के चाहने वालों के लिए यह खबर किसी तोहफे से कम नहीं हैं. इस स्कूटर की खूबियों के बारे में भी जान लेना जरूरी है.

Vespa स्कूटर का स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च हुआ, जस्टिन बीबर ने किया है डिजाइन

Design By Justin Bieber: पियाजियो इंडिया ने भारत में अपने एक स्पेशल एडिशन का स्कूटर लॉन्च किया है. मजे की बात है कि स्कूटर के इस लिमिटेड एडिशन को खास तौर पर कनाडाई पॉप स्टार जस्टिन बीबर ने डिजाइन किया है. इस एडिशन का नाम वेस्पा जस्टिन वीबर एक्स वैरिएंट रखा गया है. फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत 6.45 लाख रुपएएक्स-शोरूम रखी है. बताया गया कि वेस्पा के यह वैरिएंट भारतीय बाजार में कंप्लीटली बिल्ड यूनिट (CBU) के रूप में प्री-ऑर्डर करने पर बुक किया जा सकता है. 

दरअसल, हाला ही में इटैलियन ऑटो सेक्टर की कंपनी पियाजियो की भारतीय सहयोगी कंपनी पियाजियो व्हीकल्स ने जस्टिन बीबर एक्स एडिशन को लॉन्च कर दिया है. हालांकि 2022 में कंपनी ने इस स्कूटर को ग्लोबली लॉन्च किया था लेकिन अब इस स्कूटर को भारतीयों के लिए पेश कर दिया गया है. जस्टिन वीबर के फैंस इसे बुक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट या भारत में मौजूद सभी वेस्पा डीलरशिप पर जाकर प्री-बुकिंग करा सकते हैं. लिमिटेड एडिशन वेस्पा 150 पर आधारित है जिसके लुक को ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए बदलाव किया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह भारत में सिर्फ सिंगल डिजिट (एकल-अंकीय) संख्या में उपलब्ध होगा, यानी इसकी 10 यूनिट्स से कम की बिक्री की जाएगी. लिमिटेड एडिशन स्कूटर को पहली बार पिछले साल अप्रैल में पेश किया गया था और इसे दुनिया भर में काफी सीमित संख्या में बेचा गया है. ये नया वेस्पा स्कूटर, मोनोक्रोम स्टाइल में वाइट कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिसमें सैडल, ग्रिप्स और पहिये के स्पोक भी वाइट हैं. वहीं ब्रांड के लोगो के साथ साथ स्कूटर की बॉडी पर बनी डिजाइन भी टोन-ऑन-टोन वाइट हैं.

यह भी बताया गया है कि इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला कलरफुल मल्टीफंक्शनल TFT डिस्प्ले और 12 इंच के पहिए हैं. 150 cc इंजन जो स्कूटर को 12.5 hp की मैक्सिमम पावर और 12.4 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, इसमें मौजूद है. साथ ही इसमें सिंगल-चैनल एबीएस के साथ 200 mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 140 mm रियर ड्रम ब्रेक मौजूद है. बाजार के एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारत में 150 CC सेगमेंट के स्कूटरों में इसका मुकाबला यामाहा एरोक्स 155 और एप्रीलिया SXR 160 से रहेगा. एरोक्स 155 की कीमत 1.42 लाख रुपए और एप्रीलिया के प्राइस 1.44 लाख रुपए है.

Trending news