TVS के स्कूटर ने मचाया धमाल, Apache को भी पछाड़ा, कीमत बस 69,990 रुपये
Advertisement
trendingNow11586993

TVS के स्कूटर ने मचाया धमाल, Apache को भी पछाड़ा, कीमत बस 69,990 रुपये

TVS Best Selling Scooter: यह टीवीएस का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर रहा है. यह स्कूटर आकर्षक डिजाइन और कंफर्टेबल राइड क्वालिटी के साथ आता है. इसके आगे टीवीएस Apache और Raider जैसी बाइक्स भी पानी मांगती नजर आई हैं. 

TVS के स्कूटर ने मचाया धमाल, Apache को भी पछाड़ा, कीमत बस 69,990 रुपये

TVS Jupiter Sales: पिछले कुछ सालों में, टीवीएस मोटर ने घरेलू बिक्री और निर्यात में जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखाई है. खास बात है कि बीते महीने कंपनी के टॉप 9 टू-व्हीलर्स ने बिक्री में ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन एक स्कूटर है, जिसकी कीमत 70 हजार रुपये से भी कम है. स्कूटर आकर्षक डिजाइन और कंफर्टेबल राइड क्वालिटी के साथ आता है. इसके आगे टीवीएस Apache और Raider जैसी बाइक्स भी पानी मांगती नजर आई हैं. यह स्कूटर TVS Jupiter है. 

जनवरी 2023 में टीवीएस जुपिटर 54,484 यूनिट्स के साथ कंपनी का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल था. जबकि इसके बाद XL, Apache, Raider और Ntorq का नंबर आया है. टीवीएस जुपिटर ने पिछले साल जनवरी के मुकाबले बिक्री में 25 फीसदी का उछाल दर्ज किया है. खास बात है कि इस स्कूटर की कीमत 69,990 रुपये से शुरू होती है. इसका मुकाबला Hero Maestro Edge 110, Honda Activa 6G, और Hero Pleasure Plus के साथ रहता है. 

TVS Jupiter Engine
TVS Jupiter फ्यूल इंजेक्शन के साथ 109.7cc सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है, जो 7.47PS और 8.4Nm का उत्पादन करता है. टीवीएस जुपिटर एक पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क और तीन-स्टेप प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक से लैस है. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 220 मिमी डिस्क और पीछे 130 मिमी ड्रम है. स्कूटर का कर्ब वेट 109 किग्रा है.

TVS Jupiter Features
टीवीएस जुपिटर ZX SmartXonnect वेरिएंट में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो कॉल/एसएमएस एक्सेस के साथ नेविगेशन और वॉयस असिस्ट की सुविधा देता है. जुपिटर ZX डिस्क वेरिएंट में TVS intelliGo टेक्नोलॉजी दी गई है, जो लंबे समय तक खड़े रहने पर इंजन को बंद कर देती है. यह फीचर स्कूटर के माइलेज को बढ़ाने और ट्रैफिक से भरी सड़कों पर एमिशन को कम करने में मदद करती है. इसमें साइलेंट स्टार्टर भी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news