Toyota New SUV: क्रेटा के जलवे को टक्कर देने आ रही है टोयोटा की नई एसयूवी, 1 जुलाई को हो सकती है अनवील, जानें और डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11211369

Toyota New SUV: क्रेटा के जलवे को टक्कर देने आ रही है टोयोटा की नई एसयूवी, 1 जुलाई को हो सकती है अनवील, जानें और डिटेल्स

Toyota Upcoming SUV: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर 1 जुलाई 2022 को भारतीय बाजार के लिए अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का ऐलान कर सकती है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Toyota’s Creta-Rival SUV: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर 1 जुलाई 2022 को भारतीय बाजार के लिए अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का ऐलान कर सकती है. दरअसल, रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने मीडिया में 'ब्लॉक योर डेट' इंवाइट सर्कुलेट किया है. उम्मीद की जी रही है कि कथित तौर कंपनी द्वारा की जाने वाली बड़ी घोषणा उसकी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के संबंध में हो सकती है, जिसे सुजुकी और टोयोटा द्वारा अपनी वैश्विक साझेदारी के हिस्से के रूप में बनाया जा रहा है.

टोयोटा की नई एसयूवी का नाम

उम्मीद की जा रही है कि आने वाली कॉम्पैक्ट SUV का नाम Toyota Hyryder होगा. कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में यह नई एंट्री पहले टोयोटा-बैज वाले मॉडल के रूप में होगी. इसके बाद जल्द ही मारुति सुजुकी-बैज वाला मॉडल भी देखने को मिलेगा. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ब्रेज़ा के लॉन्च के ठीक एक दिन बाद ही टोयोटा हायरडर (Toyota Hyryder) को अनवील किया जाना है.

ये भी पढ़ें : इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार

मिल सकता है 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन

गौरतलब है कि जो 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ertiga, XL6, S-Cross, और Toyota Urban Cruiser में आता है, वही Hyryder में भी देखने को मिल सकता है. ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो एसयूवी में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें : इस स्कूटर की कीमत में खरीद सकते हैं 2 नई Royal Enfield बाइक, जानें किन फीचर्स से है लैस

Toyota Hyryder का बाजार में मुकाबला और कीमत

एक बार भारतीय बाजार में पेश किए जाने के बाद, टोयोटा Hyryder का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन ताइगुन और एमजी एस्टोर से होगा. यह कनेक्टेड कार तकनीक से लैस होगी. इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीटें, हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, सनरूफ और अन्य फीचर्स होंगे. माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 से 16 लाख रुपये तक हो सकती है.

लाइव टीवी

Trending news