Toyota की 7 सीटर कार का कमाल, बिक्री में आया 19% उछाल, बेची इतनी कारें
Advertisement

Toyota की 7 सीटर कार का कमाल, बिक्री में आया 19% उछाल, बेची इतनी कारें

Toyota Car Sales: कंपनी ने अपनी नई Innova Hycross और Innova Crysta की बदौलत जून महीने में शानदार बिक्री दर्ज की है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की बिक्री में जून में 19 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

Toyota की 7 सीटर कार का कमाल, बिक्री में आया 19% उछाल, बेची इतनी कारें

Toyota Cars in India: टोयोटा के लिए उसकी नई 7 सीटर कार सक्सेसफुल प्रोडक्ट साबित होती दिख रही है. कंपनी ने अपनी नई Innova Hycross और Innova Crysta की बदौलत जून महीने में शानदार बिक्री दर्ज की है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की बिक्री में जून में 19 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. कंपनी ने पिछले महीने निर्यात समेत 19,608 कारें बेची हैं. एक साल पहले इसी महीने में टोयोटा ने 16,512 यूनिट्स की बिक्री की थी. हालांकि पिछले महीने की तुलना में बिक्री में मामूली गिरावट आई है. मई महीना टोयोटा के लिए बिक्री के मामले में अब तक का सबसे अच्छा महीना रहा था, जिसमें 20,000 से ज्यादा कारें बिकी थीं.

शनिवार को टोयोटा मोटर ने अपनी मासिक बिक्री रिपोर्ट साझा की. कार निर्माता ने कहा कि उसने पूरे भारत में कुल 18,237 यूनिट्स की डिलीवरी की. पिछले महीने निर्यात भी बढ़कर 1,371 यूनिट हो गया है. टोयोटा ने बिक्री में बढ़ोतरी का श्रेय अपने दो लेटेस्ट मॉडल - अर्बन क्रूजर हायराइडर कॉम्पैक्ट एसयूवी और इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी को दिया है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सेल्स और स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग के उपाध्यक्ष अतुल सूद ने कहा, "अर्बन क्रूजर हायराइडर और इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्च के बाद से, हम अपने ग्राहकों का बेहतर रेस्पॉन्स देख रहे हैं."

HyRyder और HyCross के अलावा, टोयोटा के अन्य सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में फॉर्च्यूनर एसयूवी शामिल है. कार निर्माता मारुति सुजुकी बलेनो पर आधारित ग्लैंजा हैचबैक, कैमरी हाइब्रिड सेडान, और वेलफायर प्रीमियम एमपीवी जैसे मॉडल भी बेचती है. कार निर्माता ने हाल ही में नया हिलक्स लाइफस्टाइल वाहन भी लॉन्च किया था. 

टोयोटा बड़ी एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में लगातार अपनी पकड़ मजबूत कर रही है. कंपनी ने हाईब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पिछले साल अर्बन क्रूजर हायराइडर और इनोवा हाइक्रॉस जैसे मॉडल लॉन्च किए गए थे. मारुति सुजुकी 5 जुलाई को इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी का रीबैज संस्करण पेश करेगी.

Trending news