Royal Enfield के CEO ने किया बड़ा खुलासा, बताया कब लॉन्च करेंगे Electric Bike!
Advertisement

Royal Enfield के CEO ने किया बड़ा खुलासा, बताया कब लॉन्च करेंगे Electric Bike!

Royal Enfield Electric Bike: रॉयल एनफील्ड ने इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बनाई है और वर्तमान में कंपनी एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने के शुरुआती चरण में है. 

Royal Enfield के CEO ने किया बड़ा खुलासा, बताया कब लॉन्च करेंगे Electric Bike!

RE Electric Bike: रॉयल एनफील्ड ने इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बनाई है और वर्तमान में कंपनी एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने के शुरुआती चरण में है. आयशर मोटर्स (रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी) के प्रबंध निदेशक और सीईओ सिद्धार्थ लाल के अनुसार, कंपनी सक्रिय रूप से प्रोटोटाइप (इलेक्ट्रिक बाइक का) परीक्षण कर रही है. इसका फाइनल वर्जन अगले दो सालों के भीतर भारतीय सड़कों पर आने की उम्मीद है. सिद्धार्थ लाल ने कहा, "हम प्रोटोटाइप का परीक्षण कर रहे हैं और हमने इस व्यवसाय के व्यावसायिक पक्ष को देखने के लिए टीम बनाई है. हमारा प्रोडक्ट दो साल दूर है."

इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए रॉयल एनफील्ड ने भविष्य के उत्पादों को विकसित करने और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बिक्री बुनियादी ढांचे के निर्माण में लगभग 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है. यह निवेश 2023-24 की समयावधि के दौरान किया जाना है. कंपनी का लक्ष्य 1.5 लाख इलेक्ट्रिक इकाइयों की उत्पादन क्षमता तक पहुंचना है.

रॉयल एनफील्ड की बिक्री
रॉयल एनफील्ड ने बीते जुलाई महीने में कुल 32 फीसदी की ग्रोथ (सालाना आधार पर) की, इसने कुल 73117 यूनिट्स बेची हैं. इनमें घरेलू और एक्सपोर्ट, दोनों बिक्री शामिल हैं. कंपनी ने घरेलू बाजार में 42 फीसदी की बढ़त के साथ 66062 यूनिट्स बेची हैं. इसकी हंटर 350 बाइक को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. 

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में बताया था कि उसकी हंटर 350 मॉडल ने पेशकश के एक साल से भी कम समय में दो लाख यूनिट की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. रॉयल एनफील्ड ने बयान में कहा था कि कंपनी ने अगस्त 2022 में हंटर 350 मॉडल पेश किया था. इस मॉडल ने फरवरी 2023 में एक लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा छू लिया था और इसके केवल पांच महीनों में अगली एक लाख यूनिट की बिक्री हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news