Mahindra ला रही 5 दरवाजों वाली Thar, डिजाइन का हुआ खुलासा! मिलेगा ज्यादा स्पेस
Advertisement
trendingNow11419706

Mahindra ला रही 5 दरवाजों वाली Thar, डिजाइन का हुआ खुलासा! मिलेगा ज्यादा स्पेस

Mahindra Thar: 5-डोर महिंद्रा थार के स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इसमें मेटल या प्लास्टिक वाला हार्ड टॉप मिल सकता है, जिसे हटाया भी जा सकेगा. तस्वीर देखकर कहा जा सकता है कि यह 3 डोर मॉडल की तुलना में ज्यादा लंबाई और बढ़े हुए व्हीलबेस के साथ आएगी.

Mahindra ला रही 5 दरवाजों वाली Thar, डिजाइन का हुआ खुलासा! मिलेगा ज्यादा स्पेस

Mahindra Thar 5 Door: महिंद्रा एंड महिंद्रा लगातार एक के बाद एक ऐसी एसयूवी लॉन्च करती जा रही है, जो लोगों को काफी पसंद आ रही हैं और अब कंपनी अगले साल की शुरुआत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्सयूवी400 को लॉन्च करेगी. इसके अलावा, यह थार को भी अपडेट करने की तैयारी में है. Mahindra Thar के 5 दरवाजों वाले वर्जन की टेस्टिंग जारी है. इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुक है. माना जा रहा है कि थार के 5 डोर वर्जन में मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. मौजूदा महिंद्रा थार (3 डोर मॉडल) की कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर 16.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. नई 5-डोर थार की कीमत भी इसी के आसपास हो सकती है.

5-डोर महिंद्रा थार के स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इसमें मेटल या प्लास्टिक वाला हार्ड टॉप मिल सकता है, जिसे हटाया भी जा सकेगा. तस्वीर देखकर कहा जा सकता है कि यह 3 डोर मॉडल की तुलना में ज्यादा लंबाई और बढ़े हुए व्हीलबेस के साथ आएगी. पांच दरवाजों वाले मॉडल में चंकीयर स्पोक के साथ अलॉय व्हील्स और स्लीक साइड स्टेप्स का नया सेट भी मिलेगा. महिंद्रा पांच दरवाजों वाली थार को मेटल या प्लास्टिक हार्ड टॉप (हटाया जा सकने वाला) के साथ पेश करके, सॉफ्ट टॉप ऑप्शन को हटा सकती है. पांच दरवाजों वाली थार के लेटेस्ट स्पाई शॉट्स में केबिन के अंदर ए-पिलर पर एक ग्रैब हैंडल भी दिखा, जो थार के मौजूदा वर्जन में मौजूद नहीं है.

अपकमिंग महिंद्रा थार 5 डोर के इंजन और पावर की बात की जाए तो यह मौजूदा 3 डोर मॉडल की तरह ही हो सकती है. इसमें 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन का ऑप्शन देखने को मिल सकता है. टर्बो पेट्रो यूनिट 152 बीएचपी पावर और 320 न्यूटन मीटर टॉर्क जबकि टर्बो डीजल यूनिट 132 बीएचपी पावर और 320 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी. एसयूवी में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है. यह 4X4 में आएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news