Mahindra Thar की पिछली सीट से परेशान? यह धांसू SUV है बढ़िया ऑप्शन, कर सकेंगे ऑफ-रोडिंग भी
Advertisement

Mahindra Thar की पिछली सीट से परेशान? यह धांसू SUV है बढ़िया ऑप्शन, कर सकेंगे ऑफ-रोडिंग भी

Thar vs force gurkha: महिंद्रा थार में पिछली सीट पर जाने के लिए भी आपको आगे के दरवाजे का इस्तेमाल करना होगा और वहीं से पीछे पहुंचना होगा. ऐसे में बहुत से ग्राहक थार को इस कमी की वजह से नहीं खरीदते. 

Mahindra Thar की पिछली सीट से परेशान? यह धांसू SUV है बढ़िया ऑप्शन, कर सकेंगे ऑफ-रोडिंग भी

Mahindra Thar Rear Seat: महिंद्रा थार (Mahindra Thar) देश की पॉपुलर एसयूवी है. लॉन्च हुए लंबा समय होने के बावजूद भी इस गाड़ी पर लंबी वेटिंग रहती है. इस गाड़ी में आपको शानदार लुक के साथ दमदार परफॉर्मेंस मिलती है. नए अवतार वाली थार में महिंद्रा ने इसे अब फीचर लोडेड भी बना दिया है. हालांकि एक कमी के चलते कई ग्राहक अभी भी इसे खरीदने से बचते हैं. यह कमी रियर सीट से जुड़ी है.

महिंद्रा थार एक 5 सीटर एसयूवी है, जिसके जरिए आप ऑफरोडिंग भी कर सकते हैं. हालांकि बहुत से लोगों को इसकी पिछली सीट तक पहुंचने में परेशानी होती है. दरअसल महिंद्रा थार में पिछली सीट पर जाने के लिए भी आपको आगे के दरवाजे का इस्तेमाल करना होगा और वहीं से पीछे पहुंचना होगा. ऐसे में बहुत से ग्राहक थार को इस कमी की वजह से नहीं खरीदते. 

इस SUV पर लगा सकते हैं दांव
थार की टक्कर पर भारतीय बाजार में एक और दमदार एसयूवी फोर्स गुरखा भी बेची जाती है. कीमत के मामले में भी यह है लगभग थार के जितने ही है. जहां थार की कीमत 13.89 लाख रुपए से शुरू होती है और 15.76 लाख तक जाती है. वहीं Force Gurkha की कीमत 14.49 लाख रुपए (एक्स–शोरूम) है. फोर्स गुरखा की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें पीछे की सीट पर बैठने के लिए आप पिछले दरवाजे का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

इस एसयूवी में पीछे की तरफ कैप्टन सीट्स दी गई हैं. इन सीट्स पर आपके आर्मरेस्ट भी मिलता है. इसके अलावा, सीट्स को आप रिक्लाइन (Recline) भी कर सकते हैं और आपको एक बड़ा विंडो ग्लास भी मिलता है. इस तरह फोर्स गुरखा में आपको पिछली सीट पर आराम दायक सफर मिल जाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news