Honda का बड़ा दांव! Activa से भी धाकड़ स्कूटर होगा लॉन्च, स्पोर्टी लुक से बाइक्स भी कतराई
Advertisement

Honda का बड़ा दांव! Activa से भी धाकड़ स्कूटर होगा लॉन्च, स्पोर्टी लुक से बाइक्स भी कतराई

Honda Upcoming Scooter: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर एक नया स्कूटर लाने की तैयारी में है. कंपनी ने हाल ही में स्कूटर जैसा दिखने वाला एक टीज़र जारी किया है. टीज़र से ऐसा लगता है कि यह शानदार विजुअल ग्राफिक्स वाला एक स्पोर्टी स्कूटर है.

 

Honda का बड़ा दांव! Activa से भी धाकड़ स्कूटर होगा लॉन्च, स्पोर्टी लुक से बाइक्स भी कतराई

Honda Dio 125 Scooter: देश के टू-व्हीलर मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड बाइक्स की रहती है, लेकिन होंडा का एक्टिवा बाइक्स से भी ज्यादा पॉपुलर है. यह देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. अब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर एक नया स्कूटर लाने की तैयारी में है. कंपनी ने हाल ही में स्कूटर जैसा दिखने वाला एक टीज़र जारी किया है. टीज़र से ऐसा लगता है कि यह शानदार विजुअल ग्राफिक्स वाला एक स्पोर्टी स्कूटर है. इसका डिजाइन होंडा डियो के जैसा दिखता है. ऐसे में माना जा रहा है कि यह डियो 125 (Honda Dio 125) हो सकता है. टीज़र में कहा गया है, "अपने स्टाइल को बेहतर बनाएं" और एग्जॉस्ट नोट काफी स्पोर्टी लगता है. उम्मीद है कि यह स्कूटर इसी महीने लॉन्च किया जाएगा. 

ऐसा होगा डिजाइन और इंजन
स्टाइलिंग के मामले में होंडा शायद कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी. Dio 125 और Dio 110 के लिए अलग-अलग कलर स्कीम और 125 सीसी बैजिंग होगी. डियो 125 को पावर देने वाला वही इंजन होगा जो वर्तमान में एक्टिवा 125 और ग्राज़िया 125 में दिया गया है. यह 123.9 सीसी, एयर-कूल्ड इंजन है जो 8.18 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है. इसे CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. 

इंजन में एसीजी साइलेंट स्टार्टर सिस्टम और इंजन ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फीचर भी है. इसमें होंडा का नया एच-स्मार्ट सिस्टम भी होगा जो स्मार्ट कुंजी के साथ आता है. इसके अलावा, स्कूटर एलईडी लाइटिंग, साइड-स्टैंड कट-ऑफ, पास स्विच और बहुत कुछ से लैस होगा.

नई 350cc बाइक
स्कूटर के अलावा कंपनी नई 350 सीसी मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है. यह H'ness CB350 और CB350RS वाले प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. फिलहाल यह साफ नहीं है कि नई 350 सीसी मोटरसाइकिल कौन सी होगी. यह रॉयल एनफील्ड मीटियॉर 350 की तरह एक क्रूजर बाइक हो सकता है.

Trending news