आ रहा Honda का नया Activa स्कूटर, सिर्फ नाम ही नहीं फीचर्स में भी Premium, देखें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11308136

आ रहा Honda का नया Activa स्कूटर, सिर्फ नाम ही नहीं फीचर्स में भी Premium, देखें डिटेल्स

Honda Activa Premium: होंडा एक्टिवा स्कूटर का एक नया वेरिएंट Honda Activa Premium आने वाला है. नाम की तरह स्कूटर में लुक और फीचर्स भी प्रीमियम मिलने वाले हैं. यहां जानते हैं पूरी डिटेल्स

आ रहा Honda का नया Activa स्कूटर, सिर्फ नाम ही नहीं फीचर्स में भी Premium, देखें डिटेल्स

Honda Activa Premium Features: होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया अपने पॉपुलर स्कूटर Activa का नया वेरिएंट लाने जा रही है. कंपनी ने बताया कि इस वेरिएंट को एक्टिवा प्रीमियम (Honda Activa Premium) कहा जाएगा. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर नए स्कूटर को टीज किया है. फिलहाल नए स्कूटर की कीमत का खुलासा तो नहीं हुआ लेकिन उम्मीद है कि यह टॉप वेरिएंट होगा. 

क्या होगा Premium वेरिएंट में खास
तस्वीरों से पता लगता है कि नया एक्टिवा प्रीमियम सिर्फ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आएगा. इसमें गोल्डन एक्सेंट के साथ नीले रंग की एक नई पेंट स्कीम होगी. एप्रन, पहियों को नया लुक देने के लिए गोल्डन ट्रीममेंट किया गया है, साथ ही किनारों पर एक्टिवा की बैजिंग भी गोल्ड कलर में ही है. फुटबोर्ड और सीट अब ब्राउन कलर में है.  बदलावों के साथ यह स्टैंडर्ड एक्टिवा के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम नजर आता है. 

इंजन और फीचर्स
उम्मीद की जा रही है कि इसके इंजन और फीचर्स रेगुलर एक्टिवा की तरह ही रहेंगे। यानी इसमें 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है, जो 8,000 आरपीएम पर अधिकतम 7.68 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 8.84 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है. 

फीचर्स की बात करें तो यह स्कूटर एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, अंडर-सीट स्टोरेज, एलईडी हेडलैंप और ESP टेक्नोलॉजी के साथ आता है. इंजन में फ्यूल इंजेक्शन लगाया जाता है और इसे फैन से ठंडा किया जाता है. स्कूटर में ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है. स्कूटर का वजन 106 किलोग्राम है और इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news