Honda कर रही धमाका! इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा Activa स्कूटर, ओला की बढ़ी टेंशन
Advertisement
trendingNow11517540

Honda कर रही धमाका! इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा Activa स्कूटर, ओला की बढ़ी टेंशन

Honda Electric Scooter: होंडा ने बताया है कि कंपनी दो कम्यूटर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तैयार कर रही है जो खासतौर से एशिया, जापान और यूरोप में लॉन्च किए जाएंगे. ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय बाजार में नया होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर 23 जनवरी, 2023 को लॉन्च हो सकता है. 

 

Honda कर रही धमाका! इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा Activa स्कूटर, ओला की बढ़ी टेंशन

Honda Activa Electric: जापान की दोपहिया वाहन निर्माता होंडा टूव्हीलर्स (Honda Two Wheelers) जल्द ही धमाका करने जा रही है. कंपनी ने 2025 तक वैश्विक स्तर पर 10 से भी ज्यादा इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की घोषणा की है. होंडा ने बताया है कि कंपनी दो कम्यूटर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तैयार कर रही है जो खासतौर से एशिया, जापान और यूरोप में लॉन्च किए जाएंगे. ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय बाजार में नया होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर 23 जनवरी, 2023 को लॉन्च हो सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह Honda Activa का इलेक्ट्रिक अवतार हो सकता है. 

होंडा ने 23 अगस्त, 2023 के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है. इस इनवाइट में टैगलाइन है "गेट रेडी टू फाइंड ए न्यू स्मार्ट". फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में डिटेल्स सामने नहीं आई हैं. उम्मीद है कि नया होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा. अफवाहों पर यकीन करें तो यह कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर Honda Activa हो सकता है. 

इलेक्ट्रिक अवतार में आने के बाद इसका मुकाबला TVS iQube Electric, Ather 450X, Simple Energy One और Bounce Infinity E1 के साथ रहने वाला है. हालांकि यह ओला इलेक्ट्रिक के लिए भी मुश्किलें पैदा कर सकता है, जो फिलहाल भारत की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी बनी हुई है. 

हाल ही में होंडा ने बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) के साथ मिलकर अपनी बैटरी स्वैपिंग सेवा शुरू करने की घोषणा की है. यह बैटरी पैक सर्विस शुरूआत में इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा के लिए इस्तेमाल की जाती है, लेकिन इसका उपयोग कंपनी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए भी किया जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news