Honda Activa 6G और TVS Jupiter की कीमत 70 हजार रुपये से भी कम; जानें किसमें कितना दम
Advertisement
trendingNow11272150

Honda Activa 6G और TVS Jupiter की कीमत 70 हजार रुपये से भी कम; जानें किसमें कितना दम

Honda Activa 6G & TVS Jupiter: आज हम आपके लिए मार्केट के दो शानदार स्कूटर्स (100 सीसी सेगमेंट के) लेकर आए हैं, जो आपके बजट में फिट हो जाएंगे. यह स्कूटर्स होंडा एक्टिवा 6जी और टीवीएस जुपिटर हैं.

Honda Activa 6G और TVS Jupiter की कीमत 70 हजार रुपये से भी कम; जानें किसमें कितना दम

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter: टू व्हीलर्स में की बात हो और स्कूटर्स का नाम ना आए, ऐसा हो ही नहीं सकता है. स्कूटर्स पर आपको ज्यादा कम्फर्ट के साथ ही ज्यादा बूट स्पेस भी मिलता है. अगर आप भी अपनी मोटरसाइकिल को छोड़कर स्कूटर पर स्विच करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट के दो शानदार स्कूटर्स (100 सीसी सेगमेंट के) लेकर आए हैं, जो आपके बजट में फिट हो जाएंगे. यह स्कूटर्स होंडा एक्टिवा 6जी और टीवीएस जुपिटर हैं. आज हम आपके लिए इनका कम्पैरिजन करने जा रहे हैं, जिससे आप समझ सकें कि दोनों में से किसे खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. 

इंजन और पावर 

Honda Activa 6G: इस दमदार स्कूटर में कंपनी 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन ऑफर करती है, जो 7.79 पीएस मैक्सिमम पावर और 8.84 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है.

TVS Jupiter: टीवीएस जुपिटर में सिंगल सिलेंडर वाला 109.7 सीसी का इंजन दिया गया है। ये इंजन 7.88 पीएस की मैक्सिमम पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स 

Honda Activa 6G: होंडा एक्टिवा 6 जी की बात करें तो इसमें आपको एलईडी हेडलाइट (टॉप वेरिएंट- डीलक्स) दी जाती है. स्कूटर में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और 12 इंच का व्हील मिलता है. वहीं, रियर में 10 इंच का व्हील और प्रीलोड एडजस्टेबल सिंगल शॉक मिलता है. ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में आगे और पीछे, 130 मिलीमीटर के ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं.

TVS Jupiter: टीवीएस जुपिटर की बात की जाए तो इसमें ग्राहकों को एलईडी हेडलैंप दिया गया है. इस स्कूटर में 21 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज कंपार्टमेंट दिया जाता है. फ्रंट में 2 लीटर का स्पेस भी दिया गया है. स्कूटर में फोन चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है. स्कूटर के फ्रंट में कन्वेंशनल टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर पर 3 स्टेप प्री लोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. ब्रेकिंग के लिए स्कूटर के फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं.

कीमत 

अगर बात करें कीमत करें तो मौजूदा समय में Honda Activa 6G की कीमत 67,843 रुपये (एक्स-शोरूम) और TVS Jupiter की कीमत 64,437 रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news