Honda ने लॉन्च किया 125cc वाला नया Activa, कार जैसे स्मार्ट फीचर्स, कीमत बस ₹88 हजार
Advertisement

Honda ने लॉन्च किया 125cc वाला नया Activa, कार जैसे स्मार्ट फीचर्स, कीमत बस ₹88 हजार

Honda Activa 125: कंपनी का कहना है कि नया एक्टिवा 125 पहले से भी ज्यादा स्मार्ट हो गया है. एच-स्मार्ट तकनीक के तहत स्कूटर में कार जैसी चाबी मिलती है, जिससे आप स्कूटर को लॉक-अनलॉक करने के अलावा कई सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं. 

Honda ने लॉन्च किया 125cc वाला नया Activa, कार जैसे स्मार्ट फीचर्स, कीमत बस ₹88 हजार

Honda Activa 125 H-Smart: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने जनवरी में अपने मशहूर स्कूटर एक्टिवा 6जी को नई एच-स्मार्ट (H-Smart) तकनीक के साथ लॉन्च किया था. एच-स्मार्ट तकनीक के तहत स्कूटर में कार जैसी चाबी मिलती है, जिससे आप स्कूटर को लॉक-अनलॉक करने के अलावा कई सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं. हाल ही में कंपनी ने अपनी Activa 125 H-Smart का टीजर जारी किया था. अब कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस स्कूटर की कीमत अपडेट कर दी है. नए स्मार्ट फीचर्स से लैस इस स्कूटर की कीमत 88,093 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है.

कंपनी का कहना है कि नया एक्टिवा 125 पहले से भी ज्यादा स्मार्ट हो गया है और यह स्मार्ट-की फीचर पाने वाला सेगमेंट का पहला स्कूटर है. इसमें एक डिजिटल मीटर है जो आपको आपकी राइड के दौरान रियल टाइम अपडेट देता है. नए स्कूटर में कंपनी ने उन्हीं फीचर्स को शामिल किया है जो 110cc वाले एक्टिवा एच-स्मार्ट में देखे गए थे. 

चोरी नहीं होगा स्कूटर
नए एक्टिवा में एंटी-थेफ्ट अलार्म का फीचर शामिल किया गया है, जो वाहन को चोरी से बचाने में मदद करते हैं. जब आप अपना स्कूटर कहीं पार्क करते हैं तो बार-बार लॉक चेक करने की जरूरत नहीं पड़ती. जैसे ही आप इस स्कूटर से दो मीटर दूर जाते हैं, तो स्कूटर ऑटोमैटिकली लॉक हो जाएगा और जब तक चाबी 2 मीटर की रेंज में नहीं आएगी, इसे अनलॉक नहीं किया जा सकेगा. 

Smart Find Feature
आमतौर पर स्कूटर के किसी फंक्शन को लॉक या अनलॉक करने के लिए आपको इसे मैनुअली ऑपरेट करना होता है. लेकिन नए एक्टिवा के साथ ऐसा नहीं है. आप Smart Key के जरिए स्कूटर की सीट, फ्यूल कैप, हैंडल आदि को लॉक/अनलॉक कर सकते हैं. अगर आप अपने स्कूटर को भीड़भाड़ वाली पार्किंग में पार्क करते हैं, तो आपको इसे खोजने में कोई परेशानी नहीं होगी. इसका स्मार्ट फाइंड सिस्टम आसानी से स्कूटर को ढूंढ लेता है. 

इंजन और पावर
कंपनी ने Activa 125 में सिर्फ फीचर्स को अपग्रेड किया है. इसमें पहले की तरह ही 124cc इंजन मिलता है, जो 6.11kW की पावर और 10.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें PGM-Fi तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जो स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है. इसके डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में माइलेज की लगातार जानकारी मिलती है. यह स्कूटर कुल पांच रंगों में उपलब्ध है.

एक्टिवा 125 एच-स्मार्ट में कंपनी ने मल्टी-फंक्शन स्विच यूनिट भी दिया है. इसके जरिए आप सीट और फ्यूल लिड को ऑपरेट कर सकते हैं. इसके अलावा एक्स-आकार की टेललाइट्स, साइड पैनल पर क्रोम स्ट्रोक, डबल लिड एक्सटर्नल फ्यूल कैप, स्कूटर के फ्रंट एप्रन पर एक ओपन स्टोरेज ग्लोव बॉक्स, साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और फ्रंट में डिस्क ब्रेक शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news