Honda Activa के ग्राहक छीनने आ गया Hero Xoom, कीमत में 10 हजार सस्ता, धांसू हैं फीचर्स
Advertisement

Honda Activa के ग्राहक छीनने आ गया Hero Xoom, कीमत में 10 हजार सस्ता, धांसू हैं फीचर्स

Hero New Scooter: इस 110cc स्कूटर के जरिए हीरो की प्लानिंग टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) और होंडा एक्टिवा स्मार्ट (Honda Activa Smart) जैसे स्कूटर को टक्कर देने की है. इसे तीन वेरिएंट में लाया गया है.

Honda Activa के ग्राहक छीनने आ गया Hero Xoom, कीमत में 10 हजार सस्ता, धांसू हैं फीचर्स

Hero Xoom Scooter Launch: हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने भारतीय बाजार में एक नया स्कूटर लॉन्च कर दिया है. इस स्कूटर को हीरो जूम (Hero Xoom) नाम दिया गया है. इस 110cc स्कूटर के जरिए हीरो की प्लानिंग टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) और होंडा एक्टिवा स्मार्ट (Honda Activa Smart) जैसे स्कूटर को टक्कर देने की है. इसे तीन वेरिएंट में लाया गया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 68,599 रुपए रखी है और टॉप वेरिएंट की कीमत 76,699 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इस तरह यह होंडा एक्टिवा स्मार्ट से करीब 10 हजार सस्ता है. 

डिजाइन और फीचर्स
Honda Xoom को शार्प और मॉडर्न डिज़ाइन दिया गया है. यह ऑल-एलईडी हेडलैम्प और एक्स-शेप वाले LED DRL के साथ आता है. इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12-इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं. ब्लूटूथ के जरिए डिजिटल डिस्प्ले को स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है, और यह बहुत सारी जानकारी दिखाता है.

स्कूटर के टॉप-एंड वेरिएंट ZS में कॉर्नरिंग बेंडिंग लाइट्स हैं. यह सुनिश्चित करता है कि जब राइडर टर्न ले रहा हो तो कॉर्नरिंग लाइट्स ऑटोमैटिकली चालू हो जाएं. स्कूटर का फ्रंट एप्रन एंगुलर है और हैंडलबार्स पर काउलिंग में टर्न इंडिकेटर्स हैं. स्कूटर की टेललाइट को भी X पैटर्न मिलता है. ब्रेकिंग के लिए टॉप वैरिएंट में फ्रंट डिस्क ब्रेक मिलता है.

इंजन और पावर
नए हीरो जूम स्कूटर में 110.9 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है जिसे सीवीटी के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 8.04 बीएचपी और 8.7 एनएम पीक टॉर्क देता है. बता दें कि भारतीय स्कूटर बाजार में 110 सीसी सेगमेंट कुल बिक्री में लगभग 60 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है. फिलहाल होंडा एक्टिवा इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री करता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news