Hero Motocorp का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 लॉन्च, 165KM की मिलेगी रेंज, कीमत है बस इतनी
Advertisement

Hero Motocorp का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 लॉन्च, 165KM की मिलेगी रेंज, कीमत है बस इतनी

Hero Vida Electric Scooter: हीरो Vida के तहत पहला स्कूटर Vida V1 लॉन्च किया है. यह स्कूटर दो वेरिएंट- Vida V1 Plus और V1 Pro में लाया गया है. हीरो का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई बेहतरीन-इन-क्लास फीचर्स के साथ पेश किया गया है

Hero Motocorp का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 लॉन्च, 165KM की मिलेगी रेंज, कीमत है बस इतनी

Hero Vida V1 Electric Scooter launch: भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) आज आखिरकार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री मार दी है. कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी - Vida के तहत पहला स्कूटर Vida V1 लॉन्च किया है. यह स्कूटर दो वेरिएंट- Vida V1 Plus और V1 Pro में लाया गया है. हीरो का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई बेहतरीन-इन-क्लास फीचर्स के साथ पेश किया गया है. इसमें टच स्क्रीन डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, कीलेस कंट्रोल और अलॉय व्हील जैसे फीचर्स हैं. 

क्या है कीमत
कंपनी ने इन्हें करीब 1.5 लाख की रेंज में पेश किया है. कंपनी ने Vida V1 plus की कीमत 1.45 लाख रुपये और V1 pro की कीमत 1.59 लाख रुपये रखी है. इनकी बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी. ग्राहक इन्हें 2499 रुपये में बुक कर सकते हैं. स्कूटर्स की डिलिवरी दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगी. शुरुआत में, स्कूटर को केवल तीन शहरों- दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में उपलब्ध कराया जाएगा. दिसंबर में दूसरे चरण में और शहरों को जोड़ा जाएगा. बुकिंग के लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं.

Vida V1 Pro 
यह विडा वी1 का ज्यादा पावरफुल वर्जन है. यह स्कूटर फुल चार्ज में 165 किमी. की रेंज ऑफर करता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 80KM प्रति घंटा की है. यह 0 से 40kmph की स्पीड 3.2 सेकेंड्स में पा लेता है. 

Vida V1 Plus 
यह विडा वी1 का कम पावरफुल वर्जन है. यह स्कूटर फुल चार्ज में 143 किमी. की रेंज ऑफर करता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 80KM प्रति घंटा की है. यह 0 से 40kmph की स्पीड 3.4 सेकेंड्स में पा लेता है. 

Hero Vida V1: 70% कीमत पर बायबैक
कंपनी Vida V1 के लिए ग्राहकों को कीमत के 70% तक एक बायबैक प्लान की पेशकश करेगी. इसके अलावा, ग्राहकों में भरोसा बढ़ाने के लिए कंपनी 72 घंटे या 3 दिन तक टेस्ट राइड प्लान पेश करेगी. Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी IP67 रेटिंग वाली है. कंपनी का कहना है कि Vida V1 एक "स्मार्टफोन ऑन व्हील्स" है. यानी यह आपके स्मार्टफोन से जुड़ने के बाद डिस्प्ले पर सभी जरूरी जानकारी दिखाता है. 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news