Hero Bike Price: दिवाली से पहले बड़ा झटका! महंगी हो गईं Hero Motocorp की बाइकें; जानें कितनी बढ़ी कीमत
Advertisement

Hero Bike Price: दिवाली से पहले बड़ा झटका! महंगी हो गईं Hero Motocorp की बाइकें; जानें कितनी बढ़ी कीमत

Bike Price News: दिवाली पर अगर आप हीरो कंपनी की बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको झटका लग सकता है.कंपनी ने गुरुवार को बाइक की कीमत फिर बढ़ा दी. इस साल दामों में यह तीसरी बढ़ोतरी है.

Hero Bike Price: दिवाली से पहले बड़ा झटका! महंगी हो गईं Hero Motocorp की बाइकें; जानें कितनी बढ़ी कीमत

Hero Electric Scooter: देश का सबसे बड़ा फेस्टिवल सीजन शुरू होने में अब केवल 3 दिन बचे हैं. लोग बेसब्री के साथ दशहरा-दिवाली जैसे बड़े त्योहारों का इंतजार करने के साथ  शॉपिंग की प्लानिंग में भी जुटे हैं. अगर आप इस सीजन में हीरो कंपनी (Hero Motocorp)की बाइक लेने की सोच रहे हैं तो आपको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पडे़गी. कंपनी ने गुरुवार से अपनी बाइकों के दामों में फिर बढ़ोतरी कर दी है. इस साल यह लगातार तीसरी बार है, जब कंपनी ने प्रॉडक्ट की कीमतें बढ़ाई हैं.

कीमतों में 6 हजार रुपये तक बढ़ोतरी

सहयोगी वेबसाइट 'ज़ी बिजनेस' के मुताबिक कंपनी ने अपनी बाइक की कीमतों में 1 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है. इस साल कंपनी ने तीसरी बार कीमतों में यह वृद्धि की है. इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने जनवरी और जुलाई में बाइकी के दाम बढ़ाए थे. इन तीनों बढ़ोत्तरियों को मिलाकर देखें तो कंपनी इस साल अब तक अपनी बाइकों के दाम 6 हजार रुपये तक बढ़ा चुकी है. 

'लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में उछाल'

कंपनी का कहना है कि उसने दाम बढ़ाने का फैसला लागत में वृद्धि होने की वजह से लिया है. ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है कि सप्लाई चेन की दिक्कतें और कमोडिटी कीमतों में उछाल, ऑटो सेक्टर के लिए लगातार चिंता का कारण बने हुए हैं. इसके चलते ऑटो कंपनियों का मुनाफा गिर रहा है, जिससे बचने के लिए वे लगातार प्राइस हाइक कर रही हैं. यह स्थिति केवल हीरो मोटोकॉर्प के सामने ही नहीं आ रही बल्कि सभी ऑटो कंपनियां इससे जूझ रही हैं.

7 अक्टूबर को लॉन्च होगा पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगर हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) की नई लॉन्चिंग स्कीम की बात की जाए तो वह अगले महीने 7 अक्टूबर को अपने Vida ब्रांड के तहत पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Hero Electric Scooter) लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने हालांकि इस स्कूटर के डिजाइन, फीचर और कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है. लेकिन माना जा रहा है कि स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये तक हो सकती है. मार्केट में आने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टक्कर बजाज चेतक, ओला एस1 और टीवीएस आइक्यूब से होगी.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news