Off Road SUV: Mahindra Thar को कड़ी टक्कर देती है Force की ये धाकड़ SUV, कीमत भी है कम
Advertisement

Off Road SUV: Mahindra Thar को कड़ी टक्कर देती है Force की ये धाकड़ SUV, कीमत भी है कम

Force Gurkha SUV: भारत में जब एडवेंचर एसयूवी का जिक्र होता है तो थार का नाम आता है लेकिन Force ब्रांड की एक और धाकड़ एसयूवी है जो महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देती है, हालांकि लोग इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं. ऐसे में आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

Photo Credit: Force.co.in

Force Gurkha SUV Specifications and Price: महिंद्रा थार के साथ ही Gurkha SUV की भारत में अच्छी-खासी डिमांड है क्योंकि ये दमदार होने के साथ ही बेहद ही स्टाइलिश भी है. अगर आप थार के अलावा कोई ऑफ-रोड एसयूवी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके पास फोर्स मोटर्स की 4X4 ऑफ-रोड एसयूवी गुरखा Gurkha का भी ऑप्शन मौजूद है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो ग्राहक इसे 14.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में परचेज कर सकते हैं. 

क्या है खासियत 

फोर्स गुरखा में ग्राहकों को इसके दमदार फ्रंट ग्रिल के साथ एक बोल्ड स्पोर्टी और एग्रेसिव लुक देखने को मिलता है. इसके किनारे पर दो-एलईडी हेडलैंप हैं जो गोलाकार हैं और इनमें एलईडी डीआरएल हैं, जो फॉग लैंप के नए सेट के ज्यादा बेहतर नजर आते हैं. इसमें 16-इंच के अलॉय व्हील हैं, जिन्हें ब्लैक क्लैडिंग के साथ प्रोनाउंस्ड व्हील आर्च के अंदर रखा जाता है. ग्राहकों को इस दमदार एसयूवी में एक स्नोर्कल भी मिल जाता है जो इसे पूरी तरह से ऑफ रोडिंग के लिए बेस्ट एसयूवी बनाता है. इसकी खासियत ये है कि आप एसयूवी को 700 मिमी तक पानी में चला सकते हैं जो कि महिंद्रा थार के साथ सम्भव नहीं हो सकता है और ये बंद पड़ जाती है. 

इंजन और पावर 

फोर्स गुरखा बेहद ही मजबूत और रफ एंड टफ स्टाइल वाली एसयूवी है जिसमें आपको अपडेटेड इंटीरियर्स और बीएस-6 मानकों वाला डीजल इंजन देखने को मिलता है. फोर्स गुरखा बीएस6 एसयूवी में 2.6 लीटर दमदार डीजल इंजन दिया गया है। अगर बात करें इसकी पावर की तो ये इंजन 1400 rpm से 2400 rpm के बीच 89 bhp का पावर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ हाइड्रोलिक रूप से एक्टिव क्लच और केबल शिफ्ट के साथ 5-स्पीड मर्सिडीज जी-28 गियरबॉक्स दिया गया है। यह इंजन AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम और लो-रेंज ट्रांसफर केस के साथ फ्रंट और रियर लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ आता है। ऐसे में ये ऑफ-रोडिंग के लिए एक जबरदस्त पावर है जो ग्राहकों को काफी पसंद आती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news