इसी साल इस तारीख को पेश होगी 5-Door Mahindra Thar, मिलेंगे ये फीचर्स!
Advertisement

इसी साल इस तारीख को पेश होगी 5-Door Mahindra Thar, मिलेंगे ये फीचर्स!

Mahindra Thar: भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस उन लोगों के लिए बेहद रोमांचक होने वाला है, जो 5-डोर महिंद्रा थार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

इसी साल इस तारीख को पेश होगी 5-Door Mahindra Thar, मिलेंगे ये फीचर्स!

Mahindra Thar 5-Door: भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस उन लोगों के लिए बेहद रोमांचक होने वाला है, जो 5-डोर महिंद्रा थार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी 15 अगस्त 2023 को डेब्यू करेगी, इसे दक्षिण अफ्रीका में एक कार्यक्रम में पेश किया जाएगा. भारत में इसके लॉन्च की पुष्टि पहले ही हो चुकी है, इसे भारत में 2024 में लॉन्च किया जाएगा. 5-डोर थार के साथ महिंद्रा का लक्ष्य उन खरीदारों को लक्षित करना है, जो थार को ज्यादा प्रैक्टिकल व्हीकल के तौर पर देखना और खरीदना चाहते हैं. हालांकि, इसका कैरेक्टर 3-डोर थार जैसा ही होगा लेकिन इसके तुलना में नया मॉडल ज्यादा प्रैक्टिकल होगा.

5-डोर महिंद्रा थार मौजूदा थार का लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन होगी, जिसका व्हीलबेस 300 मिमी लंबा होने की उम्मीद है, जिससे दूसरी रो के यात्रियों को अधिक स्पेस मिल पाएगा. हालांकि, यह देखना होगा कि क्या महिंद्रा इंडिविजुअल रियर सीटें देगी या फिर बेंच सीट सेटअप ही पेश करेगी. इसे काफी फीचर से लैस किया जाएगा, जैसे कि सनरूफ, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, अपडेटेड बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट आदि. इसकी फिट एंड फिनिश भी 3-दरवाजे थार से बेहतर होने की संभावना है.

5-डोर थार की लंबाई 3985 मिमी, चौड़ाई 1820 मिमी और ऊंचाई 1844 मिमी होगी. इसका मतलब है कि यह जिम्नी से काफी बड़ी होगी, जिसकी लंबाई 3820 मिमी, चौड़ाई 1645 मिमी और ऊंचाई 1720 मिमी है. लॉन्ग-व्हीलबेस थार के इंजन सेटअप में इसके 3-डोर वर्जन वाले ऑप्शन ही होंगे. इसमें  2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल यूनिट शामिल मिलेगी. वहीं, मारुति जिम्नी में 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन आता है, जो 105bhp और 134Nm जनरेट करता है.

5-डोर महिंद्रा थार का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी जिम्नी से होगा. हालांकि, यह अधिक शक्तिशाली इंजन और बड़े साइज में आएगी. इसकी कीमत जिम्नी की तुलना में ज्यादा होने की संभावना है, जो वर्तमान में 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की प्राइस रेंज में आती है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news