TVS Apache 160 से परेशान हुआ ग्राहक, कर ली दफनाने की तैयारी, फिर हुआ ऐसा...
Advertisement
trendingNow11481289

TVS Apache 160 से परेशान हुआ ग्राहक, कर ली दफनाने की तैयारी, फिर हुआ ऐसा...

TVS Bikes in India: अगर सर्विस सेंटर के कई चक्कर काटने के बाद भी आपकी बाइक जस की तस रहे तो परेशान होना भी लाजमी है. TVS की बाइक से एक ग्राहक इतना परेशान हो गया कि इसे गढ्ढे में दफनाने को तैयार है.

TVS Apache 160 से परेशान हुआ ग्राहक, कर ली दफनाने की तैयारी, फिर हुआ ऐसा...

TVS Apache 160 Issue: किसी भी बाइक में प्रॉब्लम आना आम बात है, लेकिन अगर सर्विस सेंटर के कई चक्कर काटने के बाद भी आपकी बाइक जस की तस रहे तो परेशान होना भी लाजमी है. TVS की बाइक से एक ग्राहक इतना परेशान हो गया कि इसे गढ्ढे में दफनाने को तैयार है. यूट्यूबर अरुण पंवार ने अपने चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है. इस वीडियो में वह जिस बाइक का जिक्र कर रहे हैं वह उनके भाई आकाश पंवार की है. आकाश ने TVS Apache 160 बाइक को कुछ महीने पहले ही खरीदा था. उनका दावा है कि बाइक में हेडलाइट से लेकर डिस्प्ले, इंडीकेटर्स कुछ काम नहीं कर रहा. ऐसे में उनके लिए इस बाइक को इस्तेमाल करना मुश्किल हो रहा है. वह सर्विस सेंटर के भी कई चक्कर लगा चुके, लेकिन समस्या का समाधान नहीं मिला. अब परेशान होकर वह इस बाइक को गढ्ढे में दफनाना चाहते हैं. 

वीडियो में बताया गया है कि बाइक लगभग 8 महीने पुरानी है और वारंटी में है. उन्होंने यह बाइक हरियाणा के पलवल में एक शोरूम से खरीदी थी. शुरुआत में उन्हें इसकी परफॉर्मेंस भी पसंद आई और इससे माइलेज भी 50Kmpl तक का मिला. लेकिन कुछ दिन बाद बाइक के अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया. 

फिलहाल इसका इंजन और LED DRL ही काम कर रहे हैं. लेकिन बिना हेडलैंप, इंडिकेटर और हॉर्न के बाइक चलाना काफी मुश्किल हो रहा है. वह इस बाइक को कई बार टीवीएस सर्विस सेंटर भी लेकर गए, तो उन्होंने टीवीएस की जगह यामाहा बाइक का फ्यूज लगा दिया, जो सर्विस सेंटर से बाहर निकलते ही खराब हो गया. 

इतना ही नहीं, सर्विस सेंटर पर वायर चेक करने के लिए 500 रुपये भी मांगे गए, जबकि बाइक अभी भी वारंट में थी. बाइक को बाद में पलवल डीलर के पास ले जाया गया, जहां एक 'जुगाड़' से इसे ठीक किया गया. लेकिन कुछ दिन बाद फिर दिक्कत आने लगी. 

बाइक मालिक का दावा है कि टीवीएस सर्विस सेंटर में इस तरह की समस्या के साथ कई दूसरे वाहन भी मौजूद थे. पलवल डीलरशिप का कहना है कि इस बाइक में कोई मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट है. 1.5  लाख रुपये की बाइक खरीदने के बाद भी ग्राहक को मजबूरन बिना हॉर्न, हेडलाइट के ही इसे इस्तेमाल करने पर मजबूर होना पड़ रहा है. 

क्या है कंपनी का बयान

कंपनी ने Zee News Hindi को बताया कि इस समस्या को अब सुलझा लिया गया है. कंपनी ने कहा, “टीवीएस मोटर कंपनी संबंधित ग्राहक के पास पहुंची और समस्या का समाधान किया. बाइक को ठीक कर लिया गया है और हमारे डीलर द्वारा निरीक्षण और गहन जांच के बाद मोटरसाइकिल ग्राहक को वापस सौंप दी गई है. ग्राहक समाधान से खुश और संतुष्ट हैं.”

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news