BMW करने जा रही ऐसा काम, Maruti से लेकर Audi, Mercedes तक हो जाएंगी हैरान!
Advertisement

BMW करने जा रही ऐसा काम, Maruti से लेकर Audi, Mercedes तक हो जाएंगी हैरान!

BMW Upcoming Cars: लग्जरी वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) इस साल भारत में 19 कार मॉडल उतारने की योजना बना रही है. इनमें इलेक्ट्रिक कारें (Electric Cars) भी शामिल होंगे. समूह की योजना इस साल भारत में बीएमडब्ल्यू मोटोराड व्यवसाय के तहत तीन बाइक मॉडल पेश करने की भी है.

BMW करने जा रही ऐसा काम, Maruti से लेकर Audi, Mercedes तक हो जाएंगी हैरान!

BMW To Launch 19 Cars This Year: लग्जरी वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) इस साल भारत में 19 कार मॉडल उतारने की योजना बना रही है. इनमें इलेक्ट्रिक कारें (Electric Cars) भी शामिल होंगे. एक साल में 19 मॉडल लॉन्च करना किसी भी कार कंपनी के लिए बड़ी बात है, फिर चाहे वह बीएमडब्ल्यू हो या फिर बजट कारें बनाने वाली मारुति सुजुकी से लेकर कोई भी अन्य लग्जरी कार निर्माता कंपनियां, जैसे- ऑडी, मर्सिडीज आदि.

समूह की योजना सिर्फ 19 कारें पेश करने की ही नहीं है बल्कि इस साल भारत में बीएमडब्ल्यू मोटोराड व्यवसाय के तहत तीन बाइक मॉडल पेश करने की भी है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, ‘‘हम इस साल 22 उत्पादों की पेशकश करने जा रहे हैं, जिसमें 19 कारें और तीन बाइक शामिल हैं.’’ इस तरह से कंपनी इस साल कुल 22 उत्पाद (19 कारें और 3 दोपहिया) लॉन्च करेगी.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि BMW Motorrad एक इलेक्ट्रिक बाइक पर भी काम कर रही है, जो मेड-इन-इंडिया BMW G310 R पर बेस्ड हो सकती है.  अनुमान है कि कंपनी इसे TVS के साथ मिलकर तैयार करेगी. हालांकि, BMW Motorrad की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

कंपनी भारतीय बाजार में अपनी दो अंकीय वृद्धि को कायम रखना चाहती है. बीएमडब्ल्यू (BMW) को 2023 में देश में अपनी बिक्री के बेहतर रहने की उम्मीद है. कंपनी को उम्मीद है कि उसकी कुल बिक्री में 15 प्रतिशत हिस्सा इलेक्ट्रिक वाहनों का रहेगा.

कंपनी द्वारा लॉन्च की जाने वाले नए 19 मॉडल्स में नई पेशकश के साथ-साथ कुछ फेसलिफ्ट वर्जन भी होंगे. कंपनी देश में पेट्रोल और डीजल कारों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक रेंज का भी विस्तार करेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news