Top 10 Scooter: इस स्कूटर की बिक्री से मचा तूफान! 20 लाख से ज्यादा ने खरीदा, कीमत भी ज्यादा नहीं
Advertisement
trendingNow11664602

Top 10 Scooter: इस स्कूटर की बिक्री से मचा तूफान! 20 लाख से ज्यादा ने खरीदा, कीमत भी ज्यादा नहीं

Top 10 Scooters: इस स्कूटर के सामने बजाज पल्सर से लेकर हीरो एचएफ डीलक्स जैसी पॉपुलर बाइक्स भी पानी मांगती नजर आती है. 1 साल में ही इस स्कूटर की 21 लाख से ज्यादा यूनिट खरीदी गई है.

Top 10 Scooter: इस स्कूटर की बिक्री से मचा तूफान! 20 लाख से ज्यादा ने खरीदा, कीमत भी ज्यादा नहीं

Best Selling Scooter: जब दोपहिया वाहनों की बात आती है तो बाइक्स के साथ स्कूटर को भी खूब खरीदा जाता है. स्कूटर का फायदा होता है कि यह आपको कंफर्टेबल राइड देते हैं, साथ ही इसमें आपको स्टोरेज की सुविधा भी बाइक के मुकाबले बेहतर मिलती है. इन दिनों मार्केट में जो स्कूटर आ रहे हैं उनमें आपको गियर बदलने की भी झंझट नहीं रहती, हालांकि बाजार में एक ही ऐसा स्कूटर है जो बाकी बाइक्स पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. इस स्कूटर के सामने बजाज पल्सर से लेकर हीरो एचएफ डीलक्स जैसी पॉपुलर बाइक्स भी पानी मांगती नजर आती है. 1 साल में ही इस स्कूटर की 21 लाख से ज्यादा यूनिट खरीदी गई है. यहां हम आपको वित्त वर्ष 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाले पांच स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं.

Best Selling Scooters
पिछले वित्त वर्ष में होंडा एक्टिवा (Honda Activa) देश का सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर रहा है. साल भर में इसकी 21.49 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई, जबकि इससे ठीक एक साल पहले इसकी 18.08 लाख यूनिट ही बिकी थी. यानी होंडा एक्टिवा की बिक्री में 25 फ़ीसदी से ज्यादा की सालाना ग्रोथ दर्ज हुई है. होंडा एक्टिवा की कीमत 75 हजार रुपये से शुरू होती है. 

होंडा एक्टिवा के बाद टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर रहा, लेकिन जूपिटर और एक्टिवा के सेल्स नंबर्स में जमीन और आसमान का फर्क है. टीवीएस जूपिटर की पिछले वित्त वर्ष में 7.29 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई है और इसकी सेल में करीब 44 फ़ीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है. इसी तरह तीसरे पायदान पर सुजुकी एक्सेस स्कूटर है, जिसकी वित्त वर्ष 2023 में 4.98 लाख यूनिट बिक पाई. सुजुकी एक्सेस ने 8.30 फ़ीसदी की ईयरली ग्रोथ दर्ज की.

लिस्ट में चौथे नंबर पर टीवीएस Ntorq और पांचवें पायदान पर Honda Dio स्कूटर रहे हैं. बिक्री की बात करें तो TVS Ntorq की पिछले वित्त वर्ष में 2.90 लाख यूनिट्स बिकी है और इस स्कूटर ने 16 फ़ीसदी से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज की है. इसी तरह Honda Dio स्कूटर की पिछले वित्त वर्ष में 2.53 लाख यूनिट बिकी है और इस स्कूटर ने 13 फ़ीसदी से ज़्यादा की ईयरली ग्रोथ दर्ज की है.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news